script Jammu And Kashmir : शोपियां में साल का पहला आतंकी ढेर, लश्कर ए तैयबा से था आतंकी का संबंध | Shopian Encounter Over One LeT terrorist Killed In Chotigam by Indian Army And CRPF | Patrika News

Jammu And Kashmir : शोपियां में साल का पहला आतंकी ढेर, लश्कर ए तैयबा से था आतंकी का संबंध

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2024 01:04:41 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Jammu Kashmir Encounter : जम्मू कश्मीर में साल 2024 का पहली आतंकी ढेर हो गया है। कश्मीर घाटी के शोपियां में अलसुबह यह मुठभेड़ हुई थी।

gdd23jwaqaa3vhn_1.jpg

Jammu Kashmir Encounter : जम्मू कश्मीर में साल 2024 का पहली आतंकी ढेर हो गया है। कश्मीर घाटी के शोपियां में अलसुबह यह मुठभेड़ हुई थी। चोटागाम में हुई इस मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। यह आतंकी का लश्कर ए तैयबा से जुड़ा हुआ था।
यह मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब एक खुफिया सूचना के आधार पर इस इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के टुकड़ी तलाशी अभियान चला रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपनी तरफ बढ़ता देख आतंकियों ने गोली चलाई।
इसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी को आत्मसमर्पण करने को कहा तो भी इस बात का जवाब उसने गोलीबारी करके दिया। इसके बाद भारतीय सेना ने इस आपरेशन का मोर्चा संभाला और आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया। इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

पिछले साल मारे गए थे 76 आतंकी
इस साल आतंकियों से पहली मुठभेड़ कुलगाम में गुरुवार को हुई। हालांकि आतंकियों का कहीं अता पता नहीं चल पाया। अब शोपियों में भी मुठभेड़ हो रही है। पिछले साल 76 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया था। इसमें से 55 आतंकी पाकिस्तानी थे।

ट्रेंडिंग वीडियो