scriptLoksabha Elections 2024 : सोशल मीडिया पर भी पर्दे के पीछे से वार, विरोधियों पर चला रहे तीर | Social Media War : Attacks from behind the scenes, shooting arrows | Patrika News
राष्ट्रीय

Loksabha Elections 2024 : सोशल मीडिया पर भी पर्दे के पीछे से वार, विरोधियों पर चला रहे तीर

सोशल मीडिया का दुरुपयोग, एक्स पर फोटो के पीछे छुपकर भाजपा-कांग्रेस चला रही तीर

Apr 02, 2024 / 05:34 pm

Kanaram Mundiyar

Loksabha Elections 2024  : सोशल मीडिया पर भी पर्दे के पीछे से वार, विरोधियों पर चला रहे तीर

Loksabha Election 2024 : सोशल मीडिया पर भी पर्दे के पीछे से वार, विरोधियों पर चला रहे तीर

लोकसभा चुनाव में सोशल मीडिया का दुरुपयोग जमकर होने लगा है। खासकर एक्स (X- Twitter ) पर राजनैतिक दलों के बीच छुपकर तीर चलाने की जंग चल पड़ी है। पीएम मोदी पर निशाना साधने के लिए कांग्रेस के ऑफिशयल हैंडल से एक फोटो पोस्ट शेयर हुई। इस फोटो में ऑल्ट टेक्स्ट तकनीक का इस्तेमाल किया गया। व्हाइट स्पेस की फोटो में इंगित करते हुए क्लिक हियर लिखकर लेफ्ट की तरफ एक कोने में ऑल्ट टैक्स्ट में फोटो का विवरण छिपा दिया। क्लिक करने पर विवरण दिखाई देता है।
कांग्रेस की पोस्ट में पीएम मोदी पर निशाना साधा गया। इसमें वसूली रैकेट चलाने जैसे शब्द लिखे गए। भाजपा के लोगों ने इस पोस्ट को देखा तो उसका जवाब उसी तकनीक से दिया और एक्स पर ऑल्ट टेक्स्ट पोस्ट की बाढ़ आ गई। कांग्रेस की पोस्ट के रिप्लाई में भाजपा व मोदी परिवार नाम के हैंडल से कांग्रेस पर हमले किए गए। भाजपा की ओर से ऑल्ट टेक्स्ट में अबकी बार 400 पार से भी जवाब दिया गया। एक तरह से भाजपा व कांग्रेस के बीच दीवार के पीछे छुपकर तीर चलाने की जंग एक्स प्लेटफार्म पर हुई। इस जंग को लेकर भी यूजर्स में खासी प्रतिक्रिया भी देखने को मिली।
मंत्री आतिशी पीछे…सोनिया के साथ बैठी सुनिता व कल्पना

इंडिया गठबंधन की लोकतंत्र बचाओ रैली के मंच पर सोनिया गांधी के साथ झारखण्ड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन एवं दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल की पत्नी सुनिता केजरीवाल भी बैठी। सोनिया के साथ दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो कई तरह के कमेंट भी आए। एक ने लिखा सुनिता की राजनीति में एंट्री हो गई है। किसी ने लिखा यह परिवारवाद की ताकत है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी पीछे रह गई और सुनिता व कल्पना को सोनिया के पास जगह मिली। कल्पना व सुनिता की गले मिलते तस्वीर भी दिन भर एक्स पर ट्रेंड करती रही। एक यूजर ने लिखा कि यह मुलाकात खास थी। सुनिता ने अपने भाषण में केजरीवाल को आजादी के आंदोलन का स्वतंत्रता सेनानी बोल दिया तो लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके भाषण का मजाक भी उड़ाया।
तूम तो धोखेबाज हो, वादा करके भाग जाते हो

बिहार की राजनीति मेंं हलचल मचा रहे आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने इंडिया गठबंधन की दिल्ली रैली में फिल्म स्टार गोविन्दा की फिल्म साजन चले ससुराल के तुम तो धोखेबाज हो, वादा करके भाग जाते हो… गाने की कुछ पंक्तियां गाकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। तेजस्वी के इस गाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ और यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट भी किए। यूजर्स ने केन्द्र सरकार के पूरे नहीं होने वाले वादों को लेकर भी तंज कसा।
चाहिए जवाब, कच्चातिवु क्यों दे दिया

इंदिरा गांधी सरकार के समय भारतीय द्वीप कच्चातिवु को श्रीलंका को सौंप देने को लेकर एक आरटीआई खुलासे के बाद देशभर में प्रतिक्रिया शुरू हो गई है। पीएम मोदी के एक्स पर ट्वीट के बाद कमेंट की बाढ़ आ गई। लोग जवाब मांग रहे हैं कि इंदिरा सरकार ने कच्चातिवु श्रीलंका को क्यो दे दिया। सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस राज के समय पड़ौसी देशों की ओर से कब्जाई जमीन को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

Hindi News/ National News / Loksabha Elections 2024 : सोशल मीडिया पर भी पर्दे के पीछे से वार, विरोधियों पर चला रहे तीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो