scriptSony ने Zee के साथ की मर्जर डील रद्द, कंपनी को भेजा टर्मिनेशन लेटर | Sony sends termination letter to Zee over India Merger | Patrika News
राष्ट्रीय

Sony ने Zee के साथ की मर्जर डील रद्द, कंपनी को भेजा टर्मिनेशन लेटर

सोनी ग्रुप कॉर्प ने आधिकारिक तौर पर ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड को नोटिस जारी कर कहा है कि वह अपनी भारतीय इकाई और मीडिया नेटवर्क के बीच विलय को रद्द कर दिया है।

Jan 22, 2024 / 03:08 pm

Shaitan Prajapat

sony_sends_termination_letter_to_zee_over_india9.jpg

सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट ने जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEEL) के साथ 10 अरब डॉलर का विलय सौदा रद्द कर दिया है। सोनी ने ZEEL को एक नोटिस में जारी कर कहा कि एंटर कल्वर मैक्स एंटरटेनमेंट (CME) ने आज ZEEL और CME के विलय के लिए 22 दिसंबर, 2021 के समझौते को समाप्त किया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि हालांकि हम विलय सहयोग समझौते के तहत अंतिम तिथि बढ़ाने के लिए विचार कर रहे थे। हम 21 जनवरी की समय सीमा तक विस्तार पर सहमत होने में असमर्थ थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य पेंच नई कंपनी में लीड कौन करेगा इस मुद्दे पर फंसा हुआ था।


दो साल से चल रही थी बातचीत

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हम दो साल से अधिक की बातचीत के बाद हम इस बात से बेहद निराश हैं कि विलय की अंतिम शर्तें अंतिम तारीखों तक पूरी नहीं हुईं। उन्‍होंने कहा कि हम तेजी से बढ़ते बाजार में अपनी उपस्थिति बढ़ाने और भारतीय दर्शकों को विश्व स्तरीय मनोरंजन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

जानिए क्‍यों रद्द हुुआ सौदा

सूत्रों की माने तो दोनों कंपनियों के बीच Zee के मौजूदा सीईओ पुनित गोयनका की भूमिका को लेकर खींचतान चल रही थी। बताया जा रहा है कि पहले दोनों कंपनियों के बीच सहमति हुई थी कि विलय के बाद नई इकाई को पुनीत लीड करेंंगे।लेकिन SEBI द्वारा पुनीत गोयनका से जुड़े मामलों की जांच को देखते हुए सोनी उन्‍हें सीईओ बनाने पर मना कर दिया। इसलिए दोनों में मर्जर डील नहीं हो पाई।

यह भी पढ़ें

पुजारी ने 3 साल तक जमा किए 1.3 लाख के सिक्‍के, फिर खरीदा ‘ड्रीम स्कूटर’



यह भी पढ़ें

Cyber Fraud: ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार होते ही फटाफट इस नंबर पर करें कॉल, 24 घंटे में आपके खाते में आ जाएंगे पैसे



Hindi News/ National News / Sony ने Zee के साथ की मर्जर डील रद्द, कंपनी को भेजा टर्मिनेशन लेटर

ट्रेंडिंग वीडियो