script तेलंगाना में कांग्रेस करेगी उलटफेर, शुरूआती रुझानों में मिला बहुमत | telangana election results 2023 live updates congress gains momentum brs on backfoot | Patrika News

तेलंगाना में कांग्रेस करेगी उलटफेर, शुरूआती रुझानों में मिला बहुमत

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2023 09:12:47 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर वोटों की गिनती जारी है। शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को यहां बढ़ी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है।

rahul_kcr.jpg

30 नवंबर को तेलंगाना की सभी 119 सीटों पर मतदान हुआ था। प्रचार के दौरान सभी पार्टियों ने जमकर एक दूसरे पर निशाना साधा था।अब राज्य में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। बता दें कि राज्य में 19 सीटें एससी और 12 एसटी के लिए रिजर्व हैं। राज्य की गठन के समय से ही यहां भारत राष्ट्र समिति यानी बीआरएस की सरकार है। लेकिन इस बार कांग्रेस पार्टी यहां बड़ा उलटफेर करने जा रही है। शुरुआत से ही यहां बीआरएस और कांग्रेस में टक्कर थी।

किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए कांग्रेस के बड़े नेताओं ने हैदराबाद में डेरा डाल दिया है। उन्हें बीआरएस से हॉर्स ट्रेडिंग का डर सताने लगा है। एग्जिट पोल ने यहां कांग्रेस की जीत का अनुमान लगाया था। जन की बात एग्जिट पोल की मानें तो यहां कांग्रेस को 48 से 64 सीटें और बीआरएस को 40 से 55 सीटें मिलने का अनुमान लगाया है। वहीं बीजेपी को 7 से 13 सीटें मिलने का अनुमान है। लेकिन शुरूआती रुझानों में कांग्रेस को यहां बड़ी बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। अभी कांग्रेस को यहां 62 और बीआरएस मात्र 34 सीटों पर आगे है। रुझानो के मुताबिक यहां कांग्रेस को बहुमत मिल गयी है।

ट्रेंडिंग वीडियो