scriptTrain Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में आठ की मौत, रेलमंत्री न्यू जलपाईगुड़ी के लिए हुए रवाना, मृतकों को दो लाख रुपए का मुआवजा | Train Accident Live Updates: Eight killed in Kanchenjunga train accident, Railway Minister leaves for New Jalpaiguri | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में आठ की मौत, रेलमंत्री न्यू जलपाईगुड़ी के लिए हुए रवाना, मृतकों को दो लाख रुपए का मुआवजा

Train Accident Live Updates:रेलवे बोर्ड से खबर आ रही है कि दुर्घटना की स्थिति की जांच के लिए स्वयं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

गुवाहाटीJun 17, 2024 / 12:53 pm

Anand Mani Tripathi

Train Accident Live Updates: पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी में हुई रेल दुर्घटना को स्वयं देखने के लिए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव रवाना हो गए हैं। इससे पहले उन्होंने दुर्घटना पर गहरा दु:ख जताते हुए जांच के आदेश जारी कर दिया है। गौरतलब है कि कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से एक मालगाड़ी ने भीषण टक्कर मार दी। इसके कारण पांच रेलयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और तीन यात्रियों की अस्पताल में जान चली गई। इस दुर्घटना में 25 से अधिक लोग घायल हैं।
रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि रंगापानी और निजबाड़ी के पास हुए हादसे में कचंनजंगा एक्सप्रेस की तीन बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। रेलवे की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। गनीमत की बात यह है कि पीछे लगी बोगिया मालगाड़ी की थी। इसमें माल परिवहन किया जा रहा था अन्यथा यात्री बागी होने पर यह हादसा बड़ा हो सकता था।
बोगियां काटकर बचाए गए लोग
रेलवे पुलिस, राज्य पुलिस और प्रशासन की टीमें हादसे की जांच कर रही हैं। हादसे में मारे गए आठ लोगों की भी पहचान की जा रही है। ट्रेन में फंसे यात्रियों को गैस कटर से बोगियां काटकर बाहर निकाल लिया गया है। कुछ पैसेंजर ट्रैक में भी फंस गए थे अब उन्हें भी निकाल लिया गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में मालगाड़ी का लोको पायलट गंभीर रूप से घायल है।
मृतकों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा
इस दुर्घटना में मौत के मुंह में समाए रेलयात्रियों को दो लाख रुपए की सहायता राशि और 50 हजार रुपए के मुआवजे का एलान किया गया है। रेलयात्रियों की समस्त इलाज का खर्च भी रेलवे वहन करेगा। गौरतलब है कि इस हादसे में अब तक 8 मौत हुए चुकी है और 25 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

Hindi News/ National News / Train Accident Live Updates: कंचनजंगा ट्रेन दुर्घटना में आठ की मौत, रेलमंत्री न्यू जलपाईगुड़ी के लिए हुए रवाना, मृतकों को दो लाख रुपए का मुआवजा

ट्रेंडिंग वीडियो