scriptVIDEO: भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष में किया डांस | Unseen Viral VIDEO of Indian-origin Sunita Williams danced in space | Patrika News
राष्ट्रीय

VIDEO: भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष में किया डांस

Astronaut Sunita Williams Dance: अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन में अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स का स्वागत घंटी बजाकर किया गया, जो आईएसएस की पुरानी परंपरा है।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 09:13 am

Anish Shekhar

Astronaut Sunita Williams Dance: भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स और उनके साथी बुच विल्मोर के साथ बोइंग स्टारलाइनर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) से सुरक्षित रूप से जुड़ गया। 59 वर्षीय अंतरिक्ष यात्री अपने पहले मिशन पर नए चालक दल वाले अंतरिक्ष यान का संचालन और परीक्षण करने वाली पहली महिला बन गई हैं।

आईएसएस पहुंच किया डांस

विलियम्स, जो पहले भगवान गणेश की मूर्ति और भगवद गीता को अंतरिक्ष में ले जा चुकी हैं, अपनी तीसरी यात्रा के लिए आईएसएस पर वापस आ गई हैं। अंतरिक्ष स्टेशन पर अपने आगमन का जश्न मनाने के लिए, उन्होंने थोड़ा डांस किया और आईएसएस पर सवार सात अन्य अंतरिक्ष यात्रियों को गले लगाया। विलियम्स और विल्मोर का स्वागत घंटी बजाकर किया गया, जो आईएसएस की पुरानी परंपरा है। सुनीता विलियम्स ने अपनी “डांस पार्टी” के बारे में बात करते हुए कहा, “चीजों को आगे बढ़ाने का यही तरीका है।” अपने क्रू मेंबर्स को “एक और परिवार” कहते हुए, उन्होंने “इतने शानदार स्वागत” के लिए उनका शुक्रिया अदा किया।

हीलियम के रिसाव से हुई तकनीकी गड़बड़ी

विलियम्स और विलमोर स्टारलाइनर उड़ाने वाले पहले चालक दल हैं। उन्होंने फ्लोरिडा के केप कैनावेरल स्पेस फोर्स स्टेशन से लॉन्च होने के लगभग 26 घंटे बाद बोइंग अंतरिक्ष यान को आईएसएस से सफलतापूर्वक जोड़ दिया। नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों ने स्टारलाइनर पर नज़र रखी, क्योंकि इसने डॉकिंग से पहले अंतरिक्ष यान को लगातार परिक्रमा करने वाली प्रयोगशाला के करीब लाने के लिए कई तरह के युद्धाभ्यास किए। मामूली हीलियम रिसाव जैसी तकनीकी गड़बड़ियों के कारण डॉकिंग में लगभग एक घंटे की देरी हुई।

Hindi News/ National News / VIDEO: भारतीय मूल की सुनीता विलियम्स ने अंतरिक्ष में किया डांस

ट्रेंडिंग वीडियो