script UPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पर्सनैलिटी टेस्ट का शेड्यूल जारी, देखें इंटरव्यू की तारीख | UPSC Civil Services Mains 2023 Personality Test schedule released, see interview dates | Patrika News

UPSC सिविल सेवा मुख्य परीक्षा पर्सनैलिटी टेस्ट का शेड्यूल जारी, देखें इंटरव्यू की तारीख

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 06:40:47 pm

Submitted by:

Akash Sharma

UPSC Civil Services Main Exam 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 व्यक्तित्व परीक्षण पर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। आयोग ने पीटी/साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले और सीएसई-2022 या पिछले सीएसई के माध्यम से अनुशंसित उम्मीदवारों से विभिन्न अनुरोध प्राप्त होने के बाद यह निर्णय लिया।

UPSC
UPSC

संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 व्यक्तित्व परीक्षण पर एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है। जो भी उम्मीदवार व्यक्तित्व परीक्षण(पीटी) के लिए उपस्थित होंगे, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आयोग ने उम्मीदवारों के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से केवल DAF-1 में सेवा आवंटन के संबंध में अपने विवरण अपडेट करने के लिए एक विंडो खोलने का निर्णय लिया है।

कब तक एक्टिव रहेगा लिंक

आयोग ने पीटी/साक्षात्कार में उपस्थित होने वाले और सीएसई-2022 या पिछले सीएसई के माध्यम से अनुशंसित उम्मीदवारों से विभिन्न अनुरोध प्राप्त होने के बाद यह निर्णय लिया। संशोधन करने के लिए सीएसएम-2023 के डीएएफ-आई की अंतिम तिथि से पहले सेवा आवंटित नहीं की जा सकी। DAF-I में उनके रोजगार/सेवा आवंटन विवरण। विवरण अपडेट करने का लिंक 1 फरवरी से 5 फरवरी 2024 शाम 6 बजे तक सक्रिय रहेगा। डेटा अपडेट करने के लिए नोटिस को पूरा पढ़ें। इस सुविधा की समाप्ति तिथि के बाद प्राप्त किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

कार्यक्रम की डिटेल
पीटी/साक्षात्कार के पहला चरण का कार्यक्रम 2 जनवरी से 16 फरवरी, 2024 तक निर्धारित है। वहीं दूसरे चरण का कार्यक्रम 19 फरवरी से 15 मार्च, 2024 तक निर्धारित किया है। शेष उम्मीदवारों का पीटी/साक्षात्कार शेड्यूल उचित समय पर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। ऐसे उम्मीदवार जिन्होंने लिखित परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है, वे व्यक्तित्व परीक्षण में उपस्थित होने के लिए पात्र हैं। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।
ये भी पढ़ें: CBSE में अब 10वीं में 5 की जगह 10 विषयों और 12वीं में 6 सब्जेक्ट्स के होंगे पेपर

ट्रेंडिंग वीडियो