script श्रमवीरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की फोन पर बात | Uttrakhand Uttarkashi Tunnel collapse Rescue Operation Updates PM Narendra Modi spoke to rescued workers on phone | Patrika News

श्रमवीरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की फोन पर बात

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2023 07:14:12 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Uttrakhand Uttarkashi Tunnel collapse Rescue Operation : उत्तराखंड उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए सभी 41 श्रमवीरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन के माध्यम से बात की है।

uttrakhand_uttarkashi_silkyara_tunnel_pm.png

Uttrakhand Uttarkashi Tunnel collapse Rescue Operation : उत्तराखंड उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए सभी 41 श्रमवीरों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन के माध्यम से बात की है। उन्होंने सभी श्रमवीरों से स्वास्थ्य की बात की और चिकित्सा की जानकारी ली। इसके साथ ही उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस मौके पर उन्होंने श्रमवीरों का हौसला भी बढ़ाया। इसके साथ ही उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से बात कर श्रमिकों के लिए की गई व्यवस्था और उन्हें सकुशल घर पहुंचाएं जानी की पूरी योजना की भी जानकारी ली।

48 घंटे की चिकित्सा निगरानी में श्रमवीर
सुरंग से निकाले गए सभी श्रमवीर सुरक्षित हैं। इस समय सभी को चिकित्सा निगरानी में रखा गया है। इन सभी को 48 घंटे बाद परिजनों से मिलाया जाएगा। इसके बाद इनको घर भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने सभी श्रमवीरों को एक लाख रुपए देने का एलान किया है। इसके लिए तत्काल प्रभाव से आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

सभी का आभार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बचाव अभियान में लगी सभी एजेंसियों का धन्यवाद किया है। इस बचाव अभियान में शामिल अंतरराष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स और क्रिस कूपर का भी आभार व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने बचाव अभियान से जुड़े लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।

ट्रेंडिंग वीडियो