scriptदेशभर में इस मुस्लिम युवक की हो रही सराहना, क्या कहते हैं दिग्विजय | muslim person donated land for the a jain saint | Patrika News
नीमच

देशभर में इस मुस्लिम युवक की हो रही सराहना, क्या कहते हैं दिग्विजय

जैन संत की समाधि हेतु भूमि दान करने वाले मुस्लिम युवक की देशभर में हो रही सराहना, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने कहा आप सर्वधर्म समभाव के प्रतीक

नीमचJan 24, 2022 / 04:33 pm

Manish Gite

digv1.jpg

,,

सिंगोली (नीमच). कस्बे में जैन संत की समाधि के लिए भूमि दान करने वाले मुस्लिम की युवक की देशभर में सराहना हो रही है। भूमि दान करने वाले युवक को धन्यवाद देने के लिए जहां देश भर से फोन आ रहे हैं, वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह ने ट्विट कर कहा कि धन्यवाद गुड्डू भाई आप सर्वधर्म समभाव के प्रतीक हैं। ये युवक है सिंगोली नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन अशरफ मेव गुड्डू।

jain1.jpg

 

इन्होंने पहले भी पिता बशीर अहमद मेव की याद में कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन का निर्माण भी करवाया था। बता दें मुनिश्री शांतिसागर का गुरुवार देररात देव लोकगमन हो गया। शुक्रवार सुबह अंत्येष्टि संस्कार पूर्ण किया जाना था, लेकिन दिशा शूल के मुताबिक कस्बे के दक्षिण-पश्चिम में समाधि के लिए नीमच-सिंगोली सड़क मार्ग पर गुड्डू भाई की जमीन को उचित माना।

लाखों रुपए का ऑफर लेकर जैन समुदाय अशरफ मेव के घर पहुंचा। रात ढाई बजे थे। उन्हें उठाया और संत की समाधि के लिए मुंहमांगे दाम पर भूमि में से हिस्से की मांग की। इस पर मेव ने तुरंत ही कह दिया अगर अल्लाह का हुक्म है कि एक जैन संत की समाधि मेरी जमीन पर ही बने तो फिर धन कोई मायने नहीं रखता।

वे उसी समय जैन समुदाय के लोगों के साथ एक किलोमीटर दूर मेघ निवास राजस्थान स्थित नायरा पेट्रोल पंप के सामने जमीन पर गए तथा कहा जो जगह पसंद है ले लें। जैन समुदाय के लोगों ने मुख्य सड़क मार्ग से लगी भूमि को चुना। शुक्रवार को डोल निकाल कर जैन संत को पंचतत्व में विलीन किया गया।

जैसे ही लोगों को यह जानकारी मिली लोगों ने मेव को फोन लगाकर दो समुदायों के बीच सौहार्द की मिशाल कायम करने के लिए धन्यवाद देना शुरू कर दिया। इस कदम की सराहना के लिए मप्र सहित राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र व दिल्ली से फोन आ चुके हैं। शनिवार को प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मेव को फोन लगाकर धन्यवाद दिया।

Home / Neemuch / देशभर में इस मुस्लिम युवक की हो रही सराहना, क्या कहते हैं दिग्विजय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो