scriptCongress: राहुल-प्रियंका से पायलट की मुलाकात से निकल कर आई बड़ी बात | Congress: Rahul Gandhi-Priyanka Gandhi Meets Sachin Pilot, RG | Patrika News
नई दिल्ली

Congress: राहुल-प्रियंका से पायलट की मुलाकात से निकल कर आई बड़ी बात

Congress: कांग्रेस की सियासत का पारा अचानक शुक्रवार शाम को बढ़ गया, जब राजस्थान (Rajasthan) के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) 12 तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास पहुंचे। यहां पायलट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi) संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल के साथ करीब 40 से 45 मिनट बैठक की। बैठक में हुई बातचीत से संकेत मिल रहे हैं कि पायलट की कांग्रेस में भूमिका अब और बढ़ी होने जा रही है। आने वाले दिनों में पायलट कांग्रेस के खास रणनीतिकार की भूमिका में दिखाई दे सकते है।

नई दिल्लीApr 09, 2022 / 07:37 am

Shadab Ahmed

sachin.jpg

Sachin-Rahul-file photo

Congress सूत्रों ने बताया कि पायलट दोपहर में राजस्थान से दिल्ली आए। यहां शाम को 12 तुगलक लेन स्थित राहुल गांधी के आवास पर राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी व संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ उनकी करीब 40 से 45 मिनट बैठक हुई। बैठक में राहुल व प्रियंका ने पायलट के साथ गुजरात (Gujarat) व हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) को लेकर चर्चा की। इन दोनों राज्यों में आने वाले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनावों के मुद्दों के साथ पार्टी की भावी रणनीति को लेकर इन चारों नेताओं ने मंथन किया।
सिपहसलारों पर हमला, पायलट बन सकते हैं सारथी

5 राज्यों में चुनाव हारने के बाद कांग्रेस के एक धड़े ने राहुल गांधी के नजदीकी नेताओं व सलाहकारों पर हमला बोला था।जबकि पायलट जितने गांधी परिवार के नजदीक है, उतने ही दूसरे नेता भी उन्हें अच्छा नेता मानते हैं। ऐसे में पायलट पद लिए बिना भी अहम रणनीतिकारों में शामिल होते दिख रहे हैं।
राजस्थान छोडऩे के इच्छुक नहीं

पायलट के नजदीकी नेताओं का कहना है कि पायलट राजस्थान में रहकर ही पार्टी के लिए काम करने के इच्छुक है। इससे पहले भी पायलट ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, उत्तराखंड में पार्टी का प्रचार किया है। आगे भी वह राष्ट्रीय स्तर का पद लिए बिना पार्टी का काम करना चाहते हैं। गौरतलब है कि यूपी में प्रियंका गांधी के अलावा सबसे ज्यादा प्रचार पायलट ही करने गए थे। जबकि कई स्टार प्रचारक एक भी बार प्रचार में नहीं गए। पिछले दिनों सीडब्ल्यूसी की बैठक में प्रियंका ने पायलट की तारीफ भी की थी।
करौली का लिया फीडबैक

सूत्रों ने बताया कि बैठक में राजस्थान में चल रही सियासी सरगर्मियों पर चर्चा की गई। राहुल व प्रियंका ने करौली (Karauli) की घटना व हाल में सरकार की ओर से लांच की गई योजनाओं का फीडबैक भी लिया। राजस्थान में सरकार रिपीट नहीं होने की परिपाटी तोडऩे के लिए संगठन मजबूत करने पर जोर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो