scriptदिल्ली: कंस्ट्रक्शन वर्करों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में डीटीसी बसों में कर सकेंगे सफर | Delhi: now construction workers freely travel in DTC buses | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: कंस्ट्रक्शन वर्करों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में डीटीसी बसों में कर सकेंगे सफर

केजरीवाल सरकार निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को सौगात देने जा रही है। अब कोई भी मजदूर दिल्ली परिवहन यानी डीटीसी बसों में मुफ्त में सफर कर पाएंगे।

नई दिल्लीAug 03, 2018 / 07:14 pm

Anil Kumar

दिल्ली: कंस्ट्रक्शन वर्करों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में डीटीसी बसों में कर सकेंगे सफर

दिल्ली: कंस्ट्रक्शन वर्करों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में डीटीसी बसों में कर सकेंगे सफर

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार इन दिनों आम लोगों से लेकर विद्यार्थियों को एक के बाद एक सौगात दे रही है। अब यह चुनावी रणनीति का हिस्सा हो या फिर दिल्ली सरकार के कार्य करने का तरीका, कुल मिलाकर आम जनता के हित में लिए जा रहे यह फैसले गरीबों और मध्यमवर्गीय परिवार के लिए काफी लाभप्रद सिद्ध होने वाला है। दरअसल इस बार दिल्ली सरकार ने एक और अहम फैसला लिया है जिससे निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को काफी फायदा मिलने वाला है। बता दें कि केजरीवाल सरकार निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों को सौगात देने जा रही है। अब कोई भी मजदूर दिल्ली परिवहन यानी डीटीसी बसों में मुफ्त में सफर कर पाएंगे। इसके लिए दिल्ली सरकार ने निर्माण क्षेत्र में काम करने वाले मजदूरों के लिए मुफ्त में बस पास उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

दिल्ली: अवैध तरीके से चल रहे हैं 50 हजार से अधिक ई-रिक्शा, HC ने पूछा कैसे हो रहा है संभव

दिल्ली में 2 लाख से अधिक पंजीकृत मजदूर हैं

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि इस मामले को लेकर प्रस्ताव तैयार है और इसे बहुत जल्द ही कैबिनेट के समक्ष लाया जाएगा। श्रम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली इमारत और अन्य निर्माण वर्कर्स बोर्ड में 2 लाख से अधिक मजदूर पंजीकृत हैं। ये सभी मजदूर डीएमआरसी,केंद्रीय तथा राज्य के निर्माण कार्य और निजी हाउसिंग प्रॉजेक्ट सहित कई साइट पर काम करते हैं। बता दें कि कुछ एजेंसियां निर्माण क्षेत्र के नजदीक ही मजदूरों के रहने के लिए आवास उपलब्ध करा रही हैं, लेकिन ज्यादातर मामलों में वे लोद दूर से आते हैं। कभी-कभी उन्हें मजदूरों के लिए बनाए गए कैंप से आना होता है, जिसमें किराए पर उनका ज्यादा पैसा खर्च हो जाता है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए दिल्ली परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि मुफ्त बस सेवा से मजदूर अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा बचा सकता है। बता दें कि यह सेवा केवल उन्हीं मजदूरों को मिलेगी जो कि बोर्ड में पंजीकृत हैं। गोपाल राय ने कहा कि बोर्ड के पास मजदूरों के कल्याण के लिए बहुत राशि है और डीटीसी को उसी फंड से भुगतान किया जाएगा। इस फैसले के बाद से मजदूरों को काफी फायदा होगा।

Home / New Delhi / दिल्ली: कंस्ट्रक्शन वर्करों को केजरीवाल सरकार का बड़ा तोहफा, अब मुफ्त में डीटीसी बसों में कर सकेंगे सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो