scriptबीना का बरोदियाकांड: भाई की हत्या के नौ माह बाद चाचा की भी कर दी हत्या, अंजना भी अब नहीं रही | Patrika News
समाचार

बीना का बरोदियाकांड: भाई की हत्या के नौ माह बाद चाचा की भी कर दी हत्या, अंजना भी अब नहीं रही

तीन की मौत के बाद उजड़ गया परिवार, दो माह से बंद थे घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे, परिजन बोलते रहे, लेकिन सही नहीं हुए सागर. ग्राम बरोदियानोनागिर में दलित परिवार पर अगस्त 23 में सैकड़ों लोगों ने धावा बोला था, जिसमें बीच बाजार में नितिन अहिरवार की हत्या कर दी गई थी। साथ […]

सागरMay 30, 2024 / 06:54 pm

प्रवेंद्र तोमर

तीन की मौत के बाद उजड़ गया परिवार, दो माह से बंद थे घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे, परिजन बोलते रहे, लेकिन सही नहीं हुए

सागर. ग्राम बरोदियानोनागिर में दलित परिवार पर अगस्त 23 में सैकड़ों लोगों ने धावा बोला था, जिसमें बीच बाजार में नितिन अहिरवार की हत्या कर दी गई थी। साथ ही मां और बहन से मारपीट कर घर में तोडफ़ोड़ की गई थी। मां के कपड़ेफाड़ने के आरोप लगे थे, हालांकि पुलिस ने इसका उल्लेख उस समय एफआईआर में नहीं किया। इस मामले में पुलिस ने तेरह लोगों पर मामला दर्ज किया था, जिसमें १२ लोग अभी भी जेल में हैं, एक जमानत पर आ गया है।
इसमें पांच पर एफआईआर, पांच पर और मांग

हाल ही में हुई राजेंद्र अहिरवार की हत्या के मामले में ग्रामीण थाने में पांच पर एफआईआर दर्ज हुई है। इसमें से एक ही गिरफ्तार हुआ है। बाकी फरार हैं, परिजनों ने इसमेें आठ के नाम और शामिल करने सीएम को बोला है। कांग्रेस के सामने भी यही मांग की है। घटना के बाद पुलिस ने अंजना के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए थे, पीड़ित परिवार ही इसकी मॉनीटरिंग करता था। दो माह से ये कैमरे भी बंद थे, इसको लेकर कई बार पुलिस को बोला, लेकिन कैमरे ठीक नहीं हुए।
लंबे समय से बना रहे थे राजीनामे का दबाव

अगस्त 2023 में हुई घटना का कारण छेड़छाड़ के मामले में राजीनामा करने का दबाव बताया गया था और इसी बात को लेकर दलित परिवार पर हमला किया था। इस मामले में विक्रम सिंह, विजय सिंह, आजाद सिंह, कोमल सिंह, लालू खान, असलम खान, गोलू सोनी, नफीस खान, बहीद खान, अरवाज खान, फहीम खान, अभिषेक रैकवार, अनीष खान को आरोपी बनाया गया था, जिसमें १२ लोग जेल में हैं और सिर्फ कोमल सिंह को जमानत मिली है। इसके बाद 25 मई की रात हुए विवाद में राजेन्द्र अहिरवार के साथ मारपीट की गई और इलाज के दौरान मौत गई है। इस मामले में दूसरे दिन आशिक कुरैशी, बबलू बेना, इसराइल बेना, फहीम, टंटू कुरैशी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
परिजन बोले अंजना वाहन से कूद नहीं सकती

२६ मई को जब राजेन्द्र का शव लेकर शव वाहन गांव आ रहा था, तभी खुरई के आचार्य विद्यासागर तिराहा पर नितिन की बहन अंजना अहिरवार की शव वाहन से गिरकर संदिग्ध मौत हो गई। इस मामले जांच की मांग कर रहे हैं, क्योंकि परिवार के लोगों का कहना है कि वह वाहन से कूद नहीं सकती, मजबूत लड़की है, लड़ाई भी अच्छे से लड़ रही थी।
दो भाई और मां-बाप बचे परिवार में

अंजना और नितिन की मौत के बाद अब परिवार में दो भाई विष्णु अहिरवार, रोहित अहिरवार, पिता रामसेवक अहिरवार और मां रामसखी है। अंजना सेकंड इयर की पढ़ाई कर थी।
अंजना ने वाट्सएप पर भेजे थे आरोपियों के नाम

जब अंजना रिश्ते के चाचा राजेन्द्र का पीएम कराने सागर गई थी, तब उसने भाई के वाट्सएप पर दस नाम भेजे थे और इन्हें चाचा की हत्या में शामिल बताया था। इसमें देवेन्द्र सिंग, बबलू मैना, मुकाती ठाकुर, अक्षय बरेठा, पप्पू बरेठा, चन्नू चौकीदार, सरदार सिंह, बलवंत ठाकुर, आशिक खान, अंकित ठाकुर के नाम का उल्लेख है, जिसमें बबलू मेना और आशिक का नाम एफआइआर में दर्ज किया गया है।
दो माह से सीसीटीवी कैमरे बंद

अगस्त माह में हुई घटना के बाद पीडि़त परिवार के घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, जो दो माह से बंद पड़े हैं। अंजना की मां ने बताया कि इस संबंध में अधिकारियों को सूचना दी गई थी, लेकिन कैमरे नहीं सुधारे गए। साथ ही कुछ माह पूर्व बिना बताए सुरक्षा हटा ली गई। जब तक पुलिस तैनात रही, तब तक कोई विवाद नहीं हुआ।
गांव में दहशत का माहौल

शनिवार को हुई घटना के बाद से ही गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। गांव की गलियों में गिने-चुने लोग नजर आ रहे हैं। हर जबह पुलिस तैनात हैं। ग्रामीण सुरक्षा के लिए चौबीसों घंटे पुलिस तैनाती की बात भी कह रहे हैं।
२०१९ में हुआ था एक मामला दर्ज

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष २०१९ में अंजना ने मारपीट और एसी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया था, जिसमें आजाद सिंह, विशाल, पुष्पेन्द्र सिंह, छोटू उर्फ विकास अरोपी थे।

Hindi News/ News Bulletin / बीना का बरोदियाकांड: भाई की हत्या के नौ माह बाद चाचा की भी कर दी हत्या, अंजना भी अब नहीं रही

ट्रेंडिंग वीडियो