scriptभाजपा कार्य को अंजाम देने के बाद समीक्षा भी करती है- बी एल संतोष | Patrika News
समाचार

भाजपा कार्य को अंजाम देने के बाद समीक्षा भी करती है- बी एल संतोष

भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष शनिवार को दो दिवसीय जयपुर दौरे पर आए। उन्होंने सबसे पहले पार्टी की ओर से विधानसभा क्षेत्रों में लगाए गए विस्तारकों को सम्बोधित किया।

जयपुरJun 30, 2024 / 06:37 pm

GAURAV JAIN

– कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक भी की

– लोकसभा चुनावों में कम मिली सीटों पर मंथन किया, आगामी उपचुनावों पर भी चर्चा की

जयपुर. भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष शनिवार को दो दिवसीय जयपुर दौरे पर आए। उन्होंने सबसे पहले पार्टी की ओर से विधानसभा क्षेत्रों में लगाए गए विस्तारकों को सम्बोधित किया। इसके बाद कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि वे इस दौरान प्रदेश में लोकसभा चुनावों में कम मिली सीटों को लेकर चर्चा करने आए और साथ ही आगामी पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की कार्ययोजना बनाने पर भी विस्तार से चर्चा की। दोनों बैठकों में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद रहे।
बीएल संतोष ने कहा कि भाजपा के लोकसभा और विधानसभा विस्तारकों ने पार्टी की विचारधारा के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर कार्य किया है। ऐसे में प्रत्येक विस्तारक के अनुभव और उसके सुझाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्य को अंजाम देने के बाद समीक्षा भी करती है। उन्होंने भाजपा के प्रत्येक विस्तारक के साथ उसके अनुभव, सुझाव और कार्य के दौरान क्या नवाचार हुआ, इसकी विस्तार से चर्चा की।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि विचारधारा को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से पार्टी ने विधानसभा व लोकसभा चुनावों में विस्तारकों का चयन किया। देश की अन्य पार्टियों में व्यक्ति विशेष चुनाव लड़ता है, जबकि भाजपा में कमल के फूल के लिए चुनाव लड़ा जाता है।
विस्तारक समापन बैठक को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पार्टी में काम करते हैं तो काम होने के साथ ही व्यक्ति की पहचान भी बनती है। विस्तारकों के काम करने से पार्टी एवं संगठन जमीनी स्तर पर भी मजबूत हुआ है। बैठक में भाजपा चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने भी विस्तारकों से चर्चा की।

Hindi News/ News Bulletin / भाजपा कार्य को अंजाम देने के बाद समीक्षा भी करती है- बी एल संतोष

ट्रेंडिंग वीडियो