scriptभावनगर के पूर्व महाराज शिवभद्रसिंह गोहिल का निधन | Former Maharaja of Bhavnagar Shivbhadrasinh Gohil passed away | Patrika News
समाचार

भावनगर के पूर्व महाराज शिवभद्रसिंह गोहिल का निधन

भावनगर के पूर्व महाराज शिवभद्रसिंह गोहिल का शुक्रवार को निधन हो गया। भारत की एकता के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल के चरणों में अपना राज्य सर्वप्रथम समर्पित करने वाले पूर्व महाराजा कृष्ण कुमार सिंह के छोटे पुत्र शिवभद्रसिंह के निधन से शोक व्याप्त हो गया।

अहमदाबादMay 31, 2024 / 10:24 pm

Uday Kumar Patel

भावनगर. भावनगर के पूर्व महाराज शिवभद्रसिंह गोहिल का शुक्रवार को निधन हो गया। भारत की एकता के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल के चरणों में अपना राज्य सर्वप्रथम समर्पित करने वाले पूर्व महाराजा कृष्ण कुमार सिंह के छोटे पुत्र शिवभद्रसिंह के निधन से शोक व्याप्त हो गया।
भावनगर शहर के बोरतलाव स्थित भावविलास पैलेस में रहने वाले गोहिल ने गुजरात में स्वतंत्र पार्टी से विधायक के तौर भी वर्षों तक सेवा दी थी। पर्यावरण प्रेमी गोहिल ने सिर्फ भावनगर ही नहीं बल्कि पूरे राज्य में स्वाध्याय परिवार की गतिविधियों को बहुत बढ़ावा दिया था। वे राज्यसभा सांसद और वांकानेर के राजवी परिवार के केसरीदेवसिंह झाला के रिश्ते में फूफा थे।

अंत्येष्टि में उमड़े नेता और राजवी परिवार

गोहिल के निधन पर भावनगर के विजयराजसिंह गोहिल, जयवीरराजसिंह गोहिल, गुजरात के पूर्व शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चूड़ासमा, गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल, नंदकुवरबा महिला कॉलेज के मैनेजिंग ट्रस्टी और भाजपा के प्रभारी भरतसिंह गोहिल समेत नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।भावनगर के भावविलास पैलेस में दोपहर एक बजे से पार्थिव देह अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था और शाम 5 बजे अंतिम यात्रा निकाली गई, जिसमें राजनीतिक, सामाजिक अग्रणी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

Hindi News/ News Bulletin / भावनगर के पूर्व महाराज शिवभद्रसिंह गोहिल का निधन

ट्रेंडिंग वीडियो