scriptबेंगलूरु में मानसून की दस्तक, लगातार दूसरे दिन झूम के बरसे बदरा | Patrika News
समाचार

बेंगलूरु में मानसून की दस्तक, लगातार दूसरे दिन झूम के बरसे बदरा

58 जगहों पर जलजमाव, 39 स्थानों पर गिरे पेड़
पटरी पर पेड़ गिरने से बाधित हुई मेट्रो सेवा

बैंगलोरJun 02, 2024 / 09:40 pm

Santosh kumar Pandey

rain

बेंगलूरु. आईटी सिटी में रविवार को भी, लगातार दूसरे दिन जमकर बरसात हुई। हालांकि सुबह धूप निकली थी लेकिन शाम होते-होते बादलों ने तेज हवाओं के साथ शहर में झमाझम शुरू कर दिया। भारत मौसम विज्ञान विभाग, बेंगलूरु ने रविवार को कहा कि मानसून ने बेंगलूरु सहित दक्षिण कर्नाटक के अधिकांश हिस्सों में पहुंच गया है।रविवार को दर्ज किए गए आईएमडी अवलोकन डेटा के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान बेंगलूरु सिटी स्टेशन पर 29.6 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और एचएएल हवाई अड्डे स्टेशनों पर क्रमशः 36 मिमी और 50.5 मिमी बारिश दर्ज की गई।
आईएमडी ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश और के साथ ही कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हैं। अगले 48 घंटों के लिए बेंगलूरु और उसके आसपास के क्षेत्र के लिए आईएमडी का पूर्वानुमान है कि आम तौर पर बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।
6 जून से तेज होगी बरसात6 जून, 2024 को बेंगलूरु ग्रामीण, बेंगलूरु शहरी, बागलकोट, गदग, कोप्पल, रायचूर, विजयपुरा, यादगीर, हासन, मंड्या, मैसूरु और तुमकुर जिलों में तेज हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ भारी बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है। आईएमडी के अनुसार. 7 जून, 2024 को बागलकोट, बेलगावी, धारवाड़, गदग, बेंगलूरु ग्रामीण, बेंगलूरु शहरी, चित्रदुर्ग, दावणगेरे, हासन, मंड्या और मैसूरु जिलों के लिए इसी तरह की स्थिति का पूर्वानुमान है।
मेट्रों की पटरी पर गिरा पेड़, बाधित हुई सेवारविवार को तेज बरसात के दौरान पटरी पर पेड़ गिर जाने से एमजी रोड व इंदिरानगर के बीच पर्पल लाइन पर बेंगलूरु मेट्रो सेवा बाधित रही।
बीएमआरसीएल के प्रवक्ता ने बताया कि एमजी रोड की ओर ट्रिनिटी स्टेशन के ठीक बाद ट्रैक पर एक पेड़ की शाखा गिरने के कारण शाम 7:26 बजे से नम्मा मेट्रो ट्रेनें केवल इंदिरानगर और व्हाइटफील्ड के बीच और एमजी रोड और चैलघट्टा के बीच चल रही हैं। बीएमआरसीएल शाखा को हटाने के लिए कदम उठा रहा है और सामान्य परिचालन फिर से शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं। बीएमआरसीएल ने इस व्यवधान के लिए यात्रियों से माफी मांगी है।58 जगहों पर सड़क पर जलजमाव, 39 स्थानों पर गिरे पेड़
इसी बीच, शहर के कई इलाकों में जल जमाव व पेड़ या पेड़ की शाखा गिरने का सिललिसा रविवार को भी जारी रहा। यातायात पुलिस के अनुसार शहर में 58 जगहों पर जल जमाव की खबरें आईं वहीं कुल 39 स्थानों पर पेड़ गिरने से यातायात बाधित रहा।

Hindi News/ News Bulletin / बेंगलूरु में मानसून की दस्तक, लगातार दूसरे दिन झूम के बरसे बदरा

ट्रेंडिंग वीडियो