scriptनीट में हुई गड़बड़ी! एक ही सेेंटर के कई बच्चों ने टॉप किया, एमपी कांग्रेस ने बताया सबसे बड़ा स्केम | MP Congress demands CBI investigation into NEET scam | Patrika News
समाचार

नीट में हुई गड़बड़ी! एक ही सेेंटर के कई बच्चों ने टॉप किया, एमपी कांग्रेस ने बताया सबसे बड़ा स्केम

MP Congress demands CBI investigation into NEET scam एनटीए द्वारा सुप्रीम कोर्ट को बताया गया फॉर्मूला मेडिकल के लिए नहीं बल्कि लॉ एग्जाम के लिए था। कांग्रेस का कहना है कि 66 बच्चों का नीट में एक साथ टॉप करना भी अजीब बात है। ऐसा पहली बार हुआ है।

भोपालJun 07, 2024 / 06:25 pm

deepak deewan

MP Congress demands CBI investigation into NEET scam

MP Congress demands CBI investigation into NEET scam

MP Congress demands CBI investigation into NEET scam इस बार नीट परिणामों को लेकर बवाल थम ही नहीं रहा है। 718 और 719 नंबर मिलने पर तो हर कोई हैरान है क्योंकि नीट के सिस्टम के अनुसार ये नंबर संभव ही नहीं हैं। अब एमपी कांग्रेस ने भी मुद्दे पर सरकार को कठघरे में खड़ा किया। कांग्रेस ने नीट में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ही एग्जाम सेेंटर के कई बच्चों ने टॉप किया है। कांग्रेस ने इसे बड़ा स्केम बताते हुए पूरे मामले की सीबीआई CBI जांच की मांग की है।
कांग्रेस की मीडिया सेल ने शुक्रवार को प्रेस कान्फ्रेंस में नीट परिणाम तय समय से पहले 4 जून को घोषित करने पर सवाल उठाए। कांग्रेस ने इसे बड़ा स्केम करार दिया। मीडिया सेल के अध्यक्ष मुकेश नायक ने मामले में CBI जांच कराने की मांग की है।
यह भी पढ़ें : कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

नीट परिणाम को लेकर छात्र—छात्राओं में जबर्दस्त तनाव रहता है। इस बार नीट परिणाम में व्यापक गड़बड़ियों की बात सामने आई है जिससे स्टूडेंट के साथ ही राजनीतिक दलों ने भी आपत्तियां जताई हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस मीडिया सेल प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और नीट में अनियमितताओं का आरोप लगाया।
कांग्रेस नेता मुकेश नायक ने नीट रिजल्ट को स्कैम बताते हुए कहा कि समय से पहले 4 जून को रिजल्ट इसलिए घोषित किया गया ताकि चुनाव परिणामों के शोर में घोटाले की बात दब जाए। नायक ने नंबर देने की पद्धति पर सवाल उठाते हुए 718 और 719 नंबर मिलने का जिक्र किया। उन्होंने दावा किया नीट के सिस्टम में ये नंबर मिल ही नहीं सकते।
मुकेश नायक ने यह भी कहा कि एनटीए द्वारा सुप्रीम कोर्ट को बताया गया फॉर्मूला मेडिकल के लिए नहीं बल्कि लॉ एग्जाम के लिए था। कांग्रेस का कहना है कि 66 बच्चों का नीट में एक साथ टॉप करना भी अजीब बात है। ऐसा पहली बार हुआ है। इतना ही नहीं, एक ही परीक्षा सेंटर के कई बच्चों ने टॉप किया है। मीडिया सेल ने तमाम गड़बड़ी का जिक्र करते हुए नीट एग्जाम की सीबीआई जांच की मांग की है।

Hindi News/ News Bulletin / नीट में हुई गड़बड़ी! एक ही सेेंटर के कई बच्चों ने टॉप किया, एमपी कांग्रेस ने बताया सबसे बड़ा स्केम

ट्रेंडिंग वीडियो