scriptसंस्कृति और परंपरा की जीवंत ताने-बाने में तब्दील हुआ राजभवन | Patrika News
समाचार

संस्कृति और परंपरा की जीवंत ताने-बाने में तब्दील हुआ राजभवन

राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उन्होंने भारत की विकास यात्रा में इन राज्यों की तीव्र प्रगति और अमूल्य योगदान को सराहा।

बैंगलोरJun 21, 2024 / 07:03 pm

Nikhil Kumar

राजभवन गुरुवार को बिहार, राजस्थान, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, सिक्किम, गोवा, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित भव्य समारोह में संस्कृति और परंपरा की जीवंत ताने-बाने में तब्दील हो गया।राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। उन्होंने भारत की विकास यात्रा में इन राज्यों की तीव्र प्रगति और अमूल्य योगदान को सराहा। सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की श्रृंखला में इन राज्यों की समृद्ध विरासत का जीवंत रूप दिखा। मनमोहक नृत्यों से लेकर भावपूर्ण संगीत तक, प्रत्येक प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
राज्यपाल गहलोत ने भारत भर में राज्यों के स्थापना दिवस मनाने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने एक भारत, श्रेष्ठ भारत के आदर्शों पर जोर देते हुए कहा कि इस तरह के समारोह सामाजिक सामंजस्य और सांस्कृतिक आदान-प्रदान को बढ़ावा देते हैं। उन्होंने देश के ऐतिहासिक महलों में प्रत्येक राज्य का स्थापना दिवस मनाने की पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया।

Hindi News/ News Bulletin / संस्कृति और परंपरा की जीवंत ताने-बाने में तब्दील हुआ राजभवन

ट्रेंडिंग वीडियो