कार से चलने वालों के लिए आई बहुत बड़ी खबर, इन लोगों से वसूले जाएंगे 5 हजार रुपये

कार से चलने वालों के लिए आई बहुत बड़ी खबर, इन लोगों से वसूले जाएंगे 5 हजार रुपये

Rahul Chauhan | Publish: Aug, 14 2019 02:21:08 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

खबर की मुख्य बातें-

-अब छोटी सी चूक आपकी जेब ढ़ीली करा सकती है

-इसकी एवज में आपको पांच हजार रुपये तक भरने पड़ सकते है

-आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों

नोएडा। अगर आपके पास भी कार है तो यह खबर आपके बहुत काम की है। कारण, अब छोटी सी चूक आपकी जेब ढ़ीली करा सकती है। इसकी एवज में आपको पांच हजार रुपये तक भरने पड़ सकते है। आप सोच रहे होंगे कि भला ऐसा क्यों। तो आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाईटेक शहर नोएडा समेत ग्रेटर नोएडा व दादरी क्षेत्र में जिला प्रशासन द्वारा नई व्यवस्था लागू की गई है। जिसके तहत सड़क किनारे, सार्वजनिक स्थल और गैर चिह्नित जगहों पर वाहन पार्क करने पर चालक को 2500 रुपये फाइन देना होगा।

यह भी पढ़ें : 15 अगस्‍त से पहले भीम आर्मी के पदाधिकारी ने पीएम मोदी को दी धमकी, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

 

इस व्यवस्था को पूर्ण तरह से लागू कराए जाने के लिए ट्रैफिक यातायात सिपाही के साथ ही जनता भी अवैध पार्किंग करने वालों पर नजर रखेगी। इसकी शिकायत आम नागरिकों द्वारा संबंधित थानों में भी की जा सकती है। वहीं शिकायत होने पर चालक को पहली बार में 2500 और दूसरी बार में इसका दोगुना यानी पांच हजार रुपये फाइन देना होगा। जिला प्रशासन की मानें तो इसके पीछे शहर में ट्रैफिक व्यवस्था मजबूत करने और जाम मुक्त शहर बनाने का उद्देश्य है।

यह भी पढ़ें : यह गैंग जनरेट करता है New Code Word और फिर बदमाश देते हैं हत्या की वारदात को अंजाम

गौरतलब है कि पिछले महीने प्रशासन द्वारा नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक अभियान चलाया गया था। जिसके तहत सड़कों पर अवैध तरीके से खड़े वाहनों के पहिए को व्हील क्लेप लगाकर लॉक किया गया था। हालांकि इस व्यवस्था से लोगों की परेशानी को देखते हुए इसे खत्म कर दिया गया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned