scriptVideo: इनकम टैक्‍स ने डॉक्‍टरों के यहां मारा छापा तो मिला कई किलो सोना, जानिए किस डॉक्‍टर के पास से मिले कितने रुपये | Income Tax Raid On UP 7 Cities News In Hindi | Patrika News
नोएडा

Video: इनकम टैक्‍स ने डॉक्‍टरों के यहां मारा छापा तो मिला कई किलो सोना, जानिए किस डॉक्‍टर के पास से मिले कितने रुपये

आयकर विभाग की टीम ने सात शहरों में बड़े डॉक्टरों के अस्पताल व आवास पर पड़े छापे में करीब 138 लाख रुपये बरामद किए

नोएडाJan 19, 2019 / 10:52 am

sharad asthana

Noida

इनकम टैक्‍स ने डॉक्‍टरों के यहां मारा छापा तो मिला कई किलो सोना, जानिए किस डॉक्‍टर के पास से मिले कितने रुपये

नोएडा। इनकम टैक्‍स विभाग की टीम ने गुरुवार को नोएडा, हापुड़, मुरादाबाद, मेरठ, लखनऊ और कानपुर में डॉक्‍टरों के यहां छापे मारे थे। बताया जा रहा है क‍ि यह कार्रवाई शुक्रवार रात तक चली है। इसमें डॉक्‍टरों के यहां से करोड़ों रुपये की नगदी, सोने-चांदी के जेवर व ठोस सोना मिला है। अायकर विभाग की टीम ने गुरुवार को कानपुर के एसपीएम अस्पताल, लखनऊ के चरक व एसआईपीएस अस्पताल, मुरादाबाद के पीडियाट्रिशियन डाॅ. प्रेम कुमार खन्‍ना, मेरठ के न्यूरो फिजिशियन डॉक्टर भूपेंद्र चौधरी, नोएडा में राजीव मोतियानी, गुलाब गुप्ता और नियो हॉस्पिटल और हापुड़ के डॉ. अंकित शर्मा के घर छापेमारी की थी।
यह भी पढ़ें

इन जिलों की पुलिस ने अपनी सैलरी से शहीद इंस्‍पेक्‍टर को दिए 70 लाख रुपये, जानकर आप भी करेंगे सैल्‍यूट

सात शहरों में पड़े छापे

प्रधान निदेशक (जांच) अमरेंद्र कुमार का कहना है क‍ि सात शहरों में बड़े डॉक्टरों के अस्पताल व आवास पर पड़े छापे में करीब 138 लाख रुपये नकद बरामद हुए हैं। उनके अनुसार, सबसे ज्यादा टैक्स चोरी चरक अस्पताल के मालिक डॉ. रतन सिंह ने की। उन्होंने 25 करोड़ रुपये की अघोषित आय सरेंडर की है।
यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: अखिलेश ने किया ऐलान, RLD को देंगे उनकी मांगी ये सीटें, गठबंधन में कोई रोड़ा नहीं

जीएस मेडिकल कॉलेज के डॉक्‍टर के यहां पड़ा छापा

वहीं, बताया जा रहा है क‍ि आयकर विभाग की करीब 36 घंटे चली कार्रवाई में जीएस मेडिकल कॉलेज के संचालक गंगाशरण शर्मा की तरफ से साढ़े सात करोड़ रुपये सरेंडर कराए गए हैं। पिलखुवा और गाजियाबाद स्थित ठिकानों से 38 लाख नगद और चार किलो सोना भी जब्‍त किया गया है। बताया जा रहा है कि रिटर्न भरने में गड़बड़ कर यह टैक्‍स चोरी की गई है। सैलरी के नाम पर दिखाए जा रहे खर्च में भी भरी खेल मिला है। सूत्रों के मुताबिक, 150 से अधिक लोगों को फैकल्‍टी दिखाकर उनके सैलरी एकाउंट खुलवाए गए। उसमें 7 से 15 लाख रुपये सैलरी के रुपये में सााना भेजे जाने लगे। फिर इन्‍हीं खातों से रुपये निकालकर ट्रस्‍ट को दान कर दिए गए। कॉलेज से जुड़े डॉ. अंकित शर्मा से जब पूछताछ की गई तो सच सामने आया।
यह भी पढ़ें

मंडप में बैठे थे दुल्हा-दुल्हन, फिर शादी में पहुंचे युवक ने कहा कुछ एेसा कि मच गया हंगामा, पुलिस की मौजूदगी में हुए फेरे

डॉ. राजीव मोतियानी के यहां से मिले 58 लाख रुपये

नोएडा में आयकर विभाग की टीम ने दो डॉक्‍टरों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। यहां सेक्‍टर-50 स्थित नियो अस्‍पताल, सेक्‍टर-26 में न्‍यूरोलॉजिस्‍ट डाॅ. राजीव मोतियानी के आवास व क्‍लीनिक और सेक्‍टर-19 स्थित फिजीशियन डॉ. गुलाब गुप्‍ता के क्‍लीनिक व उनके दिल्‍ली स्थित घर पर कार्रवाई की गई। आय से अधिक संपत्ति, मरीजों से ली जाने वाली फीस और कर चोरी के संबंध में यह कार्रवाई की गई थी। डॉ. गुलाब गुप्‍ता के घर से टीम को 20 लाख रुपये नगद मिले हैं। इस बारे में गुलाब गुप्‍ता का कहना है कि रकम की जानकारी टीम को उपलब्‍ध करा दी जाएगी। वहीं, डॉ. राजीव मोतियानी के यहां से 58 लाख रुपये नगद मिले हैं।
यह भी पढ़ें

पुलिस इंस्पेक्टर की पत्नी-भाई और नौकरानी की हथौड़े से कुचलकर फिर गला रेत कर हत्या

डॉ. प्रेम कुमार खन्ना के यहां मिले 1.18 करोड़ रुपये

इनके अलावा मुरादाबाद के मुरादाबाद के पीडीट्रीशियन डॉ. प्रेम कुमार खन्ना के आवास व क्‍लीनिक पर छापेमारी की थी। उनके यहां से टीम काे 1.18 करोड़ रुपये नगद और 5 लॉकर मिले हैं। उनकी जांच अभी की जा रही है। मेरठ में मेरठ के न्यूरो फिजीशियन डॉ. भूपेंद्र चौधरी के आवास व क्‍लीनिकों पर हुई कार्रवाई से टीम को 13 लाख रुपये नकद व पांच लॉकर मिले हैं। जबकि डॉ. महेश चंद्र शर्मा के पास से सात लाख कैश बरामद हुआ है। भूपेंद्र चौधरी के 4 करोड़ रुपये के बंगले पर भी विभाग की नजर है। बताया जा रहा है क‍ि दवाओं की खरीद में यह खेल किया गया है।

Home / Noida / Video: इनकम टैक्‍स ने डॉक्‍टरों के यहां मारा छापा तो मिला कई किलो सोना, जानिए किस डॉक्‍टर के पास से मिले कितने रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो