script6 फरवरी की शाम से बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें | noida liquor shop closed from 6 february evening due to delhi election | Patrika News
नोएडा

6 फरवरी की शाम से बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

Highlights

Gautam Budh Nagar डीएम ने दिया निर्देश
8 फरवरी को मतदान खत्‍म होने पर खुलेंगी दुकानें
11 फरवरी को भी बंद रहेंगी शराब की दुकानें

नोएडाFeb 04, 2020 / 11:12 am

sharad asthana

wine_shop.jpg
नोएडा। गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) के नोएडा (Noida) शहर में 6 से 8 फरवरी तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। इस मामले में डीएम (DM) बीएन सिंह ने निर्देश किया है। शराब की दुकानें 6 फरवरी (February) की शाम 6 बजे से बंद हो जाएंगी, जो 8 फरवरी को खुलेंगी।
यह भी पढ़ें

U-19 World Cup 2020: सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे India और Pakistan, कार्तिक ने कहा- मैच जीतेंगे

11 फरवरी को है मतगणना

दरअसल, दिल्‍ली विधानसभा चुनाव (Delhi Vidhansabha Chunav) के लिए 8 फरवरी यानी शनिवार को मतदान होगा। इसको देखते हुए दिल्‍ली की सीमा से लगते हुए तीन किलोमीटर के क्षेत्र में कोई भी शराब की दुकान नहीं खुलेगी। निर्देश के अनुसार, 6 फरवरी की शाम 6 बजे से 8 फरवरी को मतदान खत्‍म होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। ये सभी दुकानें देश की राजधानी की सीमा से लगते तीन किमी के क्षेत्र में होंगी। 11 फरवरी को मतगणना होगी। इस वजह से 11 फरवरी को भी दिल्‍ली बॉर्डर से लगने वाले तीन किमी के दायरे में पड़ने वाली शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। आदेश का उल्‍लंघन करने वाले पर कार्रवाई की बात कही गई है।
यह भी पढ़ें

रामपुर के नवाबों के पास मिले हजारों हथियार, अभी दो दिन और लगेंगे गिनने में

यह कहा डीएम ने

इसके अलावा मतदान वाले दिन 8 फरवरी को नोएडा में कार्यरत दिल्‍ली के श्रमिकों को सवैत‍ि‍नक अवकाश मिलेगा। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने यह जानकारी दी है। डीएम बीएन सिंह का कहना है कि दिल्‍ली सीमा से लगते हुए तीन किमी के क्षेत्र में 6 फरवरी की शाम को शराब कर दुकानें बंद हो जाएंगी, जो 8 फरवरी को वोटिंग के बाद खुलेंगी।

Hindi News/ Noida / 6 फरवरी की शाम से बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

ट्रेंडिंग वीडियो