scriptपाकिस्तान से आ रहा है गुलाम हैदर! अब क्या करेंगे सीमा और सचिन? | seema haider husband gulaam haider from pakistan seeks repatriation of- children from india | Patrika News
नोएडा

पाकिस्तान से आ रहा है गुलाम हैदर! अब क्या करेंगे सीमा और सचिन?

गुलाम हैदर और सीमा सचिन की लड़ाई में अब पाकिस्तान भी कूद पड़ा है। उन्होंने भारत से गुलाम हैदर के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है।

नोएडाJun 10, 2024 / 06:06 pm

Swati Tiwari

गुलाम हैदर की पत्‍नी सीमा हैदर अपने 4 बच्‍चों को लेकर भारत आ गई थी और सचिन मीणा से शादी कर ली थी। अब ये दोनों ग्रेटर नोएडा में रहते हैं। गुलाम हैदर और सीमा सचिन के विवाद में अब पाकिस्‍तान कूद पड़ा है और उसने भारत से गुलाम हैदर के बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है।

गुलाम हैदर ने 4 बच्‍चों को वापस भेजने की मांग

पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुड़े निकाय ने भारत से तत्‍काल गुलाम हैदर के 4 बच्‍चों को वापस भेजने की मांग की है। इससे पहले गुलाम हैदर ने पाकिस्‍तान की शहबाज शरीफ सरकार से गुहार लगाई थी कि वह बच्‍चों को भारत से वापस लाने में मदद करे। सीमा हैदर अपने 4 बच्‍चों को लेकर नेपाल के रास्‍ते भारत आ गई थी और अपने भारतीय प्रेमी सचिन से शादी कर ली थी। गुलाम हैदर ने भारत में मुकदमा भी कर रखा है।

विदेश मंत्रालय से की अपील

पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से जुडे़ राष्‍ट्रीय आयोग ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि गुलाम हैदर के बच्‍चों को सुरक्षित तरीके से वापस लाया जाए। गुलाम हैदर अभी भी पाकिस्‍तान में मौजूद है और भारत आने की तैयारी कर रहे हैं।
सीमा हैदर पबजी खेलते हुए भारत के सचिन से संपर्क में आई थी और प्‍यार कर बैठी। 27 साल की सीमा हैदर ने नेपाल के रास्‍ते भारत में घुसने के बाद सचिन मीणा से शादी कर ली थी। सीमा और सचिन दोनों ही अभी ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं।

Hindi News/ Noida / पाकिस्तान से आ रहा है गुलाम हैदर! अब क्या करेंगे सीमा और सचिन?

ट्रेंडिंग वीडियो