scriptसुपरटेक ग्रुप ने कहा- 40 मंजिला ट्विन टावर गिराने में लगेगा तीन माह से अधिक का समय | supertech twin tower latest news updates | Patrika News
नोएडा

सुपरटेक ग्रुप ने कहा- 40 मंजिला ट्विन टावर गिराने में लगेगा तीन माह से अधिक का समय

रियल स्टेट कंपनी सुपरटेक ग्रुप ने नोएडा अथॉरिटी को बताया है कि दोनों बहुमंजिला टावरों को गिराने में निर्धारित तीन माह से भी अधिक समय लग सकता है। सूत्रों के अनुसार सुपरटेक ग्रुप ने सेक्टर-93ए में निर्माणाधीन ट्विन टावर गिराने के लिए उन विशेषज्ञों की राय का भी जिक्र किया है, जिनकी सेवाएं सुपरटेक ले रहा है।

नोएडाOct 30, 2021 / 01:02 pm

lokesh verma

नोएडा. रियल स्टेट कंपनी सुपरटेक ग्रुप ने नोएडा अथॉरिटी को बताया है कि दोनों बहुमंजिला टावरों को गिराने में निर्धारित तीन माह से भी अधिक समय लग सकता है। सूत्रों के अनुसार सुपरटेक ग्रुप ने सेक्टर-93ए में निर्माणाधीन ट्विन टावर गिराने के लिए उन विशेषज्ञों की राय का भी जिक्र किया है, जिनकी सेवाएं सुपरटेक ले रहा है। ज्ञात हो कि सुपरटेक के 40 मंजिला ट्विन टावर एमराल्ड कोर्ट प्रोजेक्ट में स्थित हैं, जहां आसपास कई इमारतें हैं।
सुपरटेक ग्रुप ने नोएडा प्राधिकरण से कहा है कि ट्विन टावर को गिराने के कार्य को सुरक्षित तरीके से पूर्ण करने के लिए वह उच्चतम न्यायालय से और अतिरिक्त समय के लिए अनुरोध करेगा। वहीं, उच्च अधिकारियों का कहना है कि प्राधिकरण खुद समय बढ़ाने की मोहलत नहीं दे सकता है। इसलिए सुपरटेक ग्रुप को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करना चाहिए। साथ ही कार्य में किसी बदलाव के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख करना चाहिए।
यह भी पढ़ें- यूपी में दीपावली पर बिकेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे, अन्य पटाखों पर लगा बैन

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने ट्विन टावर ढहाने के आदेश दे रखे हैं। इस मामले में तीन आईएएस अधिकारियों समेत कुल 30 लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने पाया था कि दोनों टावर बनाने में अनियमितता बरती गई। इसके साथ ही बगैर स्वीकृति अवैध निर्माण किया गया था।
आधा दर्जन इमारतों पर खतरा

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण के अलावा अन्य एजेंसियों ने ट्विन टावर का सर्वे किया है। सर्वे में पाया गया है कि ट्विन टावर गिराते समय आसपास की बहुमंजिला इमारतों को खतरा हो सकता है। क्योंकि ट्विन टावर की ऊंचाई करीब 100 मीटर है। टावर गिराते समय इनका मलबा 50 मीटर तक गिर सकता है। ट्विन टावर से महज 9 मीटर की दूरी पर एक, 22 मीटर की दूरी पर एक, 31 मीटर की दूरी पर 2, 32 मीटर की दूरी पर एक और 33 मीटर की दूरी पर एक इमारत है। इस तरह आधा दर्जन इमारतें काफी करीब हैं। टावर गिराने के दौरान इन इमारतों को क्षति हो सकती है।

Home / Noida / सुपरटेक ग्रुप ने कहा- 40 मंजिला ट्विन टावर गिराने में लगेगा तीन माह से अधिक का समय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो