Weather Alert: 21 जनवरी को बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी, इन शहरों में होगी झमाझम बारिश

Highlights
- 21 जनवरी को बारिश और ओलावृष्टि के आसार
- 20 से 21 जनवरी के बीच सक्रिय होगा एक नया पश्चिमी विक्षोभ
- ठंड के प्रकोप को देखते हुए एक बार फिर से स्कूलों में छुट्टियाें के आसार

नोएडा. भारतीय मौसम विभाग ने एक बार फिर एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश (West Uttar Pradesh) के कुछ जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो पहाड़ी क्षेत्रों में पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय होने के कारण 21 जनवरी को नोएडा, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर समेत वेस्ट यूपी के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। यही कारण है कि सुबह और रात के समय घना कोहरा (Dense Fog) देखने को मिल रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बारिश के कारण एक बार फिर से स्कूलों में छुट्टियां हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें- ठंड का कहर जारी, शीतलहर से बढ़ी ठिठुरन,मौसम विभाग ने 48 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) की मानें तो 20 से 21 जनवरी के बीच एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इस वजह से 21 जनवरी को नोएडा, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर के अलावा कुछ जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना बन रही है। इसके साथ ही मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तो अधिकतम तापमान 18 डिग्री पर पहुंचने का अनुमान है। यही कारण है कि रोजाना सुबह और रात के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है। सड़कों पर कम दृश्यता के चलते वाहन रेंगते नजर आ रहे हैं। ठंड के चलते लोग घर में रहने को मजबूर हैं।

फिर से बंद हो सकते हैं स्कूल

शीतलहर का असर कम होने के कारण फिलहाल वेस्ट यूपी के सभी जिलों में स्कूल खुल चुके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि 21 जनवरी को बारिश के साथ आेलावृष्टि हुई तो वेस्ट यूपी के स्कूल एक बार फिर से बंद हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कोहरे का कहर, तापमान गिराने से बढ़ी ठंड, 5 दिनों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned