scriptATK ने जीता इंडियन सुपर लीग का तीसरा खिताब, फाइनल में दो बार की चैंपियन चेन्नइन को दी मात | ATK beat Chennaiyin FC in Indian super league final 2020 | Patrika News

ATK ने जीता इंडियन सुपर लीग का तीसरा खिताब, फाइनल में दो बार की चैंपियन चेन्नइन को दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 08:16:11 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– एटीके ने चेन्नइन एफसी को 3-1 से मात दे दी
– एटीके की तरफ से जेवियर हर्नाडीज ने दो गोल दागे
– एटीके ने तीसरी बार ISL का खिताब जीता है

atk_won.jpeg

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग के फाइनल में एटीके ने दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-1 से हराकर रिकॉर्ड तीसरी बार खिताब पर कब्जा कर लिया है। खिताबी मुकाबला शनिवार को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया। आपको बता दें कि एटीके ने इससे पहले साल 2014 और 2016 में भी ISL का फाइनल जीता था।

एटीके के जेवियर हर्नाडीज ने किए दो गोल

एटीके की जीत में जेवियर हर्नाडीज के दो बेहतरीन गोलों का अहम योगदान रहा। कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बंद दरवाजों के बीच बिना दर्शकों के खेले गए इस फाइनल मैच में एटीके लिए जेवियर हर्नाडीज ने 10वें और 93वें तथा इदु गार्सिया ने 48वें मिनट में गोल किया। चेन्नइयन के लिए नेरीजुस वाल्सकिस ने 69वें मिनट में गोल किया।

अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाई चेन्नइन टीम

वहीं चेन्नइयन ने शुरुआती पांच मिनटों में कुछ जोरदार हमले किए, लेकिन वे फायदा नहीं उठा पाई। हालांकि इसके बाद एटीके ने बेहतरीन वापसी की और 10वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त भी बना ली। जॉन जॉनसन ने कप्तान रॉय कृष्णा के लिए एक लंबा पास दिया, जो हर्नाडीज के पास चला गया। हर्नाडीज ने इसे चेन्नइयन के गोलकीपर विशाल कैथ के ऊपर से गोल में पोस्ट में पहुंचाकर एटीके का खाता खोल दिया।

20वें मिनट में चेन्नइयन के जर्मनप्रीत सिंह चोटिल हो गए और उनकी जगह इडविन वेंस्पॉल लेने आए। वहीं 40वें मिनट में एटीके के सीजन के शीर्ष स्कोरर और कप्तान कृष्णा चोटिल हो गए और उनकी जगह मंडी सोसा पेना को मैदान पर उतरना पड़ा। एटीके इसके बाद भी हाफ टाइम तक अपनी बढ़त को कायम रखा।

ATK ने 48वें मिनट में किया दूसरा गोल

एटीके ने दूसरे हाफ की शुरुआत भी पहले हाफ की तरह ही की शुरुआत में ही एक और गोल दागकर अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया। एटीके के लिए दूसरा गोल इदु गार्सिया ने 48वें मिनट में डेविड विलियम्स की मदद से किया।

0-2 से पिछड़ने के बाद चेन्नइन ने की वापसी

मैच में 0-2 से पिछड़ने के बावजूद चेन्नइयन ने वापसी की कोशिशें जारी रखी और इसी प्रयास में उसे सफलता भी मिली। चेन्नइयन के लिए यह गोल लीग के उनके शीर्ष स्कोरर वाल्सकिस ने 69वें मिनट में विंगर लालियानजुआला चांग्ते की मदद से किया। वाल्सकिस का इस सीजन का यह 15वां गोल है।

चेन्नइयन के पास अगले मिनट ही में स्कोर को 2-2 से बराबरी पर लाने का मौका था, लेकिन एली साबिया के पास पर वाल्सकिस का हेडर से लगाया गया शॉट सीधे एटीके के गोलकीपर के हाथों में चली गई।

एटीके ने इंजुरी टाइम में भी गोल दागकर स्कोर 3-1 करते हुए इतिहास रच दिया। एटीके के लिए यह गोल हर्नाडीज ने दागा, जो उनका मैच का दूसरा गोल था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो