कोरोना की लड़ाई में अपनी छह महीने की सैलरी देंगे बजरंग पूनिया, लोग बोले- तुम हो देश की शान

Highlight

- बजरंग पूनिया हरियाणा कोरोना रिलिफ फंड में देंगे मदद

- खेल मंत्री किरण रिजिजू ने की प्रशंसा

- बजरंग पूनिया ने की ओलंपिक खेलों को रद्द करने की मांग

By: Kapil Tiwari

Updated: 24 Mar 2020, 09:34 AM IST

नई दिल्ली। भारत के टॉप पहलवानों में से एक बजरंग पूनिया ने कोरोना वायरस से लड़ रही हरियाणा सरकार की मदद का ऐलान किया है। दरअसल, एशियाई गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया ने हरियाणा सरकार को अपनी छह महीने की सैलरी देने का ऐलान किया है। बजरंग पूनिया इस राशि को हरियाणा कोरोना रिलिफ फंड में देंगे। आपको बता दें कि बजरंग पूनिया खेल जगत से जुड़े पहले ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने इस तरह का ऐलान किया है।

ट्वीट कर दी जानकारी

सोमवार देर रात बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी खुद दी है। अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट शेयर करते हुए पूनिया ने लिखा है, 'मैं बजरंग पूनिया अपने छः महीने का वेतन हरियाणा कैरोना रिलिफ फंड में सहयोग के लिए समर्पित करता हूँ। जय हिंद जय भारत।'

ओलंपिक को स्थगित करना सही रहेगा- बजरंग पूनिया

इसके अलावा बजरंग पूनिया ने एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए टोक्यो ओलंपिक को स्थगित किए जाने की मांग की है। बजरंग ने कहा है, ‘ओलंपिक से पहले हमें कोरोना वायरस से लड़ना होगा, यदि स्थिति में सुधार नहीं होता है और यह 2-3 महीने तक जारी रहता है तो ओलंपिक को स्थगित करना पूरी तरह से सही रहेगा।' उन्होंने कहा, ‘यह सिर्फ भारत की समस्या नहीं है, यह एक वैश्विक मुद्दा है, जिससे पहले निपटने की जरूरत है।'

खेल मंत्री ने की किरन रिजिजू की तारीफ

बजरंग के इस सराहनीय कदम की ना सिर्फ हरियाणा सरकार ने तारीफ की है बल्कि केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने भी उनकी प्रशंसा की है। किरन रिजिजू ने ट्वीट कर कहा है, 'एक प्रशंसनीय कार्य'। सोशल मीडिया पर आम लोग भी बजरंग पूनिया की खूब तारीफ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग पूनिया रेलवे में अधिकारी के रूप में विशेष ड्यूटी (ओएसडी) पर तैनात हैं।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned