ISL-7 : रॉय कृष्णा ने फिर दिखाया जादू, AK मोहन बागान ने SC ईस्ट बंगाल को 3-1 से हराया

रॉय कृष्णा ने एक बार फिर अपना जादू दिखाया।
कोलकाता डर्बी में एटीके मोहन बागान ने एससी ईस्ट बंगाल पर एकतरफा मुकाबले में 3-1 से जीत दर्ज की।

By: Shaitan Prajapat

Published: 20 Feb 2021, 08:44 AM IST

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL 21) के ऐतिहासिक कोलकाता डर्बी के दूसरे चरण में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान ने एक बार फिर से अपने चिर प्रतिद्वंद्वी एससी ईस्ट बंगाल के खिलाफ शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 3-1 की शानदार जीत दर्ज की। दुनिया की सबसे पुराने डर्बी में से एक कोलकाता डर्बी के 100 साल पूरे होने के अवसर पर डर्बी के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वियों के मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने सातवें सीजन के 99वें मैच में एससी ईस्ट बंगाल 3-1 से हराया। एटीकेएमबी ने कोलकाता डर्बी के पहले मुकाबले में भी ईस्ट बंगाल को हराया था।

रॉय कृष्णा ने फिर दिखाया अपना जादू
रॉय कृष्णा ने एक बार फिर अपना जादू दिखाते कोलकाता डर्बी में एक गोल किया और अन्य दो गोल करने में मदद की जिससे एटीके मोहन बागान ने यहां इंडियन सुपर लीग में एससी ईस्ट बंगाल पर एकतरफा मुकाबले में 3-1 से जीत दर्ज की। कोलकाता डर्बी (फुटबॉल मुकाबला) के 100वें वर्ष में रॉय कृष्णा ने 15वें मिनट में टीम के लिये पहला गोल किया। इसके बाद हालांकि टिरी गलती से अपने ही नेट में गोल कर बैठे और इस आत्मघाती गोल से एससी ईस्ट बंगाल ने ब्रेक तक 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। फिर रॉय कृष्णा ने 72वें मिनट में डेविड विलियम्स को और 89वें मिनट में जावी हर्नांडिज को गोल करने में मदद की। एटीके मोहन बागान ने इस तरह 18 मैचों में 39 अंक से तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत कर लिया।

यह भी पढ़े :— Live मीटिंग में पत्नी ने कर दिया Kiss, और फिर मच गया बवाल, देखें वीडिया

कोलकाता डर्बी के 100वें साल का जश्न
आपको बता दें कि मशहूर कोलकाता डर्बी अपने 100 साल पूरे कर रहा है। इसकी शुरुआत कूच बिहार में 1921 में हुई थी और इस डर्बी के दो सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी एससी ईस्ट बंगाल और एटीके मोहन बागान हीरो इंडियन सुपर लीग के सातवें सीजन में एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं। सातवें सीजन में पहली बार हिस्सा ले रही ये टीमों बिल्कुल अलग स्थान पर हैं। एटीके मोहन बागान जहां टेबस टॉपर्स में से एक है जबकि ईस्ट बंगाल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका है। इस सीजन में दोनों दूसरी बार भिड़ रही हैं। आईएसएल के पहले कोलकाता डर्बी में एटीकेएमबी ने जीत हासिल की थी।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned