scriptएशियाई बैंडमिंटन चैम्पियनशिपः अगले दौर में पहुंचे सिंधु और समीर | Sindhu Sameer arrive in Asian Badminton Championship next | Patrika News

एशियाई बैंडमिंटन चैम्पियनशिपः अगले दौर में पहुंचे सिंधु और समीर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 25, 2019 03:22:10 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

क्वार्टर फाइनल में पहुंचे समीर वर्मा और पीवी सिंधु।
अगले मैच में चीन की काई यानयान से भिड़ेंगी सिंधु।
मिश्रित युगल वर्ग में भारत की दो जोड़ियां हारकर बाहर।

PV Sindhu and Sameer Verma

चीन। चीन में आयोजित हो रही एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप में भारतीय खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन जारी है। भारत की पीवी सिंधु और समीर वर्मा अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया की चोइरुननिसिया को सीधे सेटों में 21-15, 21-19 से हराया। अगले दौर यानि क्वार्टर फाइनल में सिंधु का सामना चीन की काई यानयान से होगा। यानयान ने अपने पिछले मुकाबले में हांग कांग की यिप पुई यिन को 21-9, 21-15 से हराया था।

वहीं बात अगर पुरुष एकल वर्ग की करें तो यहां भारत के समीर वर्मा ने दूसरे दौर के मुकाबले में हांग कांग के एनजी का लोंग अंगुस को सीधे सेटों में 21-12, 21-19 से हराया।

बात मिश्रित युगल वर्ग की करें तो इसमें भारत को निराशा हाथ लगी। भारत के उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर की जोड़ी को इंडोनेशिया की हाफिज फैजल और ग्लोरिया इमानुएल विडजाजा की जोड़ी ने सीधे सेटों में हरा दिया। इंडोनेशियाई जोड़ी ने यह मुकाबला 21-10, 21-15 से अपने नाम किया।

मिश्रित युगल वर्ग में ही भारत के वेंकट गौरव प्रसाद और जुही दिवांगन की जोड़ी को भी हारकर बाहर का रास्ता देखना पड़ा। चीन के वांग यिलयु और यांग चिंग टुन की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 21-10, 21-9 से हराया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो