scriptAsian Games 2018: मुक्केबाजी से भारत के 2 पदक पक्के, विकास और अमित सेमीफाइनल में | vikas krishan and amit in the semis of asian games boxing | Patrika News

Asian Games 2018: मुक्केबाजी से भारत के 2 पदक पक्के, विकास और अमित सेमीफाइनल में

locationनई दिल्लीPublished: Aug 29, 2018 03:09:22 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

18वें एशियाई खेलों में आज 11 वें दिन बुधवार को भारतीय बॉक्सर विकास कृष्ण और अमित कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है।

vikash

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले को कप्तान कप्तान ने किया नामंजूर, साफ कहा – कभी नहीं …

नई दिल्ली। 18 वें एशियाई खेलों में आज 11 वें दिन बुधवार को भारतीय बॉक्सरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो पदक पक्के कर दिए है। भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण ने पुरुषों की 75 किलोग्राम मिडलवेट स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। जबकि 49 किलोग्राम फ्लाईवेट स्पर्धा में अमित कुमार क्वार्टरफाइनल में जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। इन दोनों की जीत के साथ ही भारत के दो पदक तय हो गए है।

विकास ने 3-2 से जीता मुकाबला –

विकास ने क्वार्टर फाइनल में हुए संघर्षपूर्ण मुकाबले में चीन के मुक्केबाज तांगलातिहान तोहेता को 3-2 से हराया। इस मुकाबले में दोनों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। हालांकि अंत में विकास के शानदार पंचों के कारण उन्हें विजेता घोषित किया गया। सेमीफाइनल में विकास का सामना कजाकिस्तान के अबिलखान अमानकुल से होगा।

अमित की एकतरफा जीत –

विकास की फाइट से पहले भारत के मुक्केबाज अमित ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उत्तरी कोरिया के मुक्केबाज रयोन किम जांग को 5-0 से मात दी। इस मुकाबले में अमित अपने विरोधी पर शुरुआत से अंत तक भारी पड़े। सेमीफाइनल में उनका सामना फिलिपींस के कार्लो पाल्लम से होगा।

पदक किया पक्का
आठ साल से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुक्केबाजी कर रहे विकास ने इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में इसी स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। चीन के अनुभवहीन मुक्केबाज के खिलाफ पहले राउंड में विकास को अपना बचाव करते देखा जा रहा था और वह संभलकर अपने प्रतिद्वंद्वी पर वार कर रहे थे। गोल्ड कोस्ट में हुए राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता विकास जैब और हुक पंचों का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्हें चीन के मुक्केबाज से बराबरी की टक्कर मिल रही थी। हालांकि, उन्होंने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए अंत में जीत हासिल की। इस जीत के साथ विकास ने इस स्पर्धा में अपने लिए एक पदक पक्का कर लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो