लॉकडाउन में घर बैठे Virat Kohli कमा रहे हैं करोड़ों रुपए, मगर कमाई में उनसे भी आगे हैं कई दिग्गज

Coronavirus महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में जहां मजदूर भूखे मर रहे हैं और लोगों पर जॉब जाने का संकट मंडरा रहा है, वहां घर बैठे Virat Kohli करोड़ों कमा रहे हैं।

By: Mazkoor

Updated: 05 Jun 2020, 04:42 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण करीब पूरी दुनिया में लगे लॉकडाउन के कारण मजदूर जहां भूख से मर रहे हैं और उनके पास कमाई का कोई साधन नहीं बचा है तो वहीं नौकरी करने वाले लोगों पर जॉब का संकट मंडरा रहा है। बड़ी संख्या में नौकरियां जा रही है और लोग अपनी जॉब को लेकर असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। वह अपनी नौकरी बचाने के लिए 10-12 घंटे काम करने को मजबूर हैं और वेतन कटौती भी झेल रहे हैं। वहीं टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं, जो ऐसे वक्त में भी घर बैठे इंस्टाग्राम पोस्ट (Instagram Post) के जरिये करोड़ों रुपए कमा रहे हैं। इस दरमियान उन्होंने करीब 3.6 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके बावजूद कमाई करने वाले खिलाड़ियों में पहले स्थान पर नहीं हैं। पांच और खिलाड़ियों ने इसी दरमियान इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये उनसे भी ज्यादा कमाई की है।

हर पोस्ट के मिले 1.2 करोड़ रुपये

लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये कमाई करने के मामले में विराट कोहली भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं, जो टॉप-10 में शामिल हैं। विराट ने लॉकडाउन के दौरान इंस्टाग्राम पर कुल 3 प्रायोजित पोस्ट किए। उन्हें हर पोस्ट से औसतन 126431 पौंड (करीब 1.2 करोड़ रुपए) की कमाई हुई। इस तरह उन्होंने करीब 3.6 करोड़ रुपए की कमाई की। इंस्टाग्राम पर कोहली के करीब 6.2 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

 

पश्चिमी विक्षोभ के कारण तापमान में असर, अभी और बिगड़ सकता है मौसम

टॉप-5 में पांच फुटबॉलर, रोनाल्डो टॉप पर

इस लिस्ट में कमाई करने के मामले में टॉप-5 में पांच फुटबॉलर हैं। इनमें पुर्तगाली स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) टॉप पर हैं। युवेंट्स स्टार ने 12 मार्च से 14 मई के दौरान 1,882,336 पौंड (करीब 17.9 करोड़ रुपए) की कमाई की। इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो के करीब 22.2 करोड़ फॉलोअर हैं। वह इंस्टाग्राम पर फॉलो किए जाने के मामले में दुनिया में पहले नंबर पर हैं।

मेसी और नेमार रोनाल्डो से ज्यादा पीछे नहीं

इस लिस्ट में अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी (Lionel Messi) और ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर नेमार (Neymar) भी रोनाल्डो से ज्यादा पीछे नहीं हैं। ये दोनों क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। बार्सिलाना क्लब के लिए खेलने मेसी को इंस्टाग्राम पर करीब 15.1 करोड़ लोग फॉलो करते हैं और इस दरमियान 4 स्पॉन्सर्ड पोस्टों के जरिये उन्होंने 1,299,373 पौंड (करीब 12.3 करोड़ रुपए) की कमाई की है। वहीं नेमार ने चार पोस्ट के जरिये 1,192,211 पौंड (लगभग 11.4 करोड़ रुपए) मिले।

 

shaquille_o_neill.jpg

एनबीए स्टार शकील भी टॉप-5 में

टॉप-5 की लिस्ट में स्थान बनाने वालों में एनबीए स्टार शकील ओ’नील (Shaquille O’Neill) भी शामिल हैं। वह इकलौते ऐसे गैरफुटबॉलर हैं, जिन्होंने इस टॉप-5 लिस्ट में जगह बनाई है। शकील के इंस्टाग्राम पर करीब 1.7 करोड़ फॉलोअर हैं। उन्होंने 16 स्पॉन्सर्ड पोस्टों के जरिये 583,628 पौंड (करीब 5.5 करोड़ रुपए) की कमाई की है। इसके अलावा पांचवें स्थान पर पूर्व इंग्लिश फुटबॉलर डेविड बेकहम (David Beckham) हैं। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने के लंबे अर्से बाद भी उनका जलवा कायम है। इस दौरान बेकहम ने सिर्फ तीन पोस्ट की है। उन्हें इसके लिए 405,359 पौंड (करीब 3.8 करोड़ रुपए) मिले। बेकहम के इंस्टाग्राम पर करीब 6.3 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

cristiano_ronaldo.jpg
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned