युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: भारतीय बॉक्सर्स का शानदार प्रदर्शन, दूसरे दिन भी जीते

युवा विश्व चैंपियनशिप 2021 में भारतीय मुक्केबाजों ने लगातार दूसरे दिन शानदार प्रर्दशन किया।
दूसरे दिन भी खिलाड़ी पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरे और अपने सभी मैच जीते लिए।

By: Shaitan Prajapat

Published: 15 Apr 2021, 04:27 PM IST

नई दिल्ली। पोलैंड में चल रही युवा विश्व चैंपियनशिप 2021 में भारतीय मुक्केबाजों ने लगातार दूसरे दिन शानदार प्रर्दशन किया। दूसरे दिन भी खिलाड़ी पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरे और अपने सभी मैच जीते लिए। वहीं महिला टीम में से दो मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। पूनम (57 किलो) और विंका (60 किलो) ने अंतिम आठ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। पिछले दिनों से इस चैंपिशनशिप में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायब है। 57 किलो वर्ग में पूनम ने हंगरी की बीटा वारगा को हराया जबकि 60 किलो वर्ग में विंका ने बोस्निया और हर्जेगोविना की तारा बोहाजुक को मात दी। दोनों मुकाबले तीसरा दौर पूरा होने से पहले ही रैफरी ने रोक दिए। इससे पहले पूनम ने मंगलवार को कोलंबिया की वालेरिया मेंदोजा को 5-0 से हराया जबकि विंका ने रूस की दारिया पेंटेलीवा को 3-2 से शिकस्त देकर अंतिम 16 में प्रवेश किया था।

यह भी पड़ें :— ICC ODI Ranking : विराट कोहली को पछाड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम बने नंबर 1 बल्लेबाज

अंकित नरवाल और विशाल गुप्ता भी अगले राउंड में
वहीं पुरूष वर्ग की बात करें तो एशियाई युवा चैम्पियनशिप रजत पदक विजेता अंकित नरवाल (64 किलो) ने स्लोवाकिया के मिरोस्लाव हरसेग हराकर अगले राउंड में पहुंच गए। अंकित ने हरसेग को 5-0 से पराजित किया। अंकित नरवाल का अगला मुकाबला उजबेकिस्तान के अखमदजोन अखमेदोव से होगा। वहीं 91 किलो वर्ग में विशाल गुप्ता ने बुल्गारिया के जार्जी स्टोएव को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई। अब वह क्रोएशिया के बोरना लोंकारिक से खेलेंगे। विकास (52 किलो) भी प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए जिन्होंने बुल्गारिया के यासेन राडेव को 5-0 से मात दी।

यह भी पढ़े : सचिन तेंदुलकर ने 15 साल की उम्र में बनाया था अपना पहला CV, जानिए सीवी की दिलचस्प बातें

 

20 सदस्यीय टीम के साथ उतरा भारत
पुरुष वर्ग में भारत की चुनौती की अगुआई एशियाई युवा चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता अंकित नरवाल (64 किग्रा) और एशियाई जूनियर चैंपियन चोंगथाम विश्वामित्र (49 किग्रा) करेंगे। टीम के अन्य पुरुष सदस्य विकास (52 किग्रा), सचिन (56 किग्रा), आकाश गोरखा (60 किग्रा), सुमित (69 किग्रा), मनीष (75 किग्रा), विनीत (81 किग्रा), विशाल गुप्ता (91 किग्रा) और जुगनू (+91 किग्रा) हैं। भारत इस टूर्नामेंट में 20 सदस्यीय टीम के साथ उतरा है जिसमें 10 पुरुष और इतनी ही महिला मुक्केबाज शामिल हैं। टूर्नामेंट में 52 देशों के 414 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned