scriptपाकिस्तान में बढ़ता कोरोना का खतरा, पीएम इमरान बोले- अब वायरस के साथ सीख लें जीना | Increased risk of corona in Pakistan, PM Imran said - now learn to live with the virus | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान में बढ़ता कोरोना का खतरा, पीएम इमरान बोले- अब वायरस के साथ सीख लें जीना

HIGHLIGHTS

इमरान खान ने देशवासियों का किया संबोधित
पाकिस्तान में करीब दो माह बाद शनिवार से घरेलू उड़ानें बहाल हो गई
पाकिस्तान में एक हफ्ते पहले पाबंदियों में ढील दी गई है

May 16, 2020 / 05:44 pm

Anil Kumar

imran khan

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस के खतरे से जूझ रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश के नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि अब हमें वायरस के साथ जीना सीख लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोग वायरस के साथ जीने के लिए मानसिक रुप से तैयार हो जाएं। बता दें कि इस बीच पाकिस्तान में करीब दो माह बाद शनिवार से घरेलू उड़ानें बहाल हो गई।

डॉन अखबार में शनिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार, इमरान ने टेलीविजन संबोधन में कहा, ‘हमें वैक्सीन तैयार होने तक वायरस के साथ जीना होगा।’ उन्होंने लॉकडाउन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या इस उपाय से वायरस का संक्रमण रुका? आंकड़ों से जाहिर होता है कि वुहान, दक्षिण कोरिया और जर्मनी में पाबंदियां हटने के बाद फिर नए मामले मिलने लगे हैं।

मुख्यमंत्री औरैया में सड़क दुर्घटना में प्रवासी कामगारों व श्रमिकों की मृत्यु पर हुए दुःखी

पीएम इमरान ने कहा, ‘मैं पहले दिन से यह बात कह रहा हूं कि हम अपने यहां उस तरह के लॉकडाउन को अमल में नहीं जा सकते, जैसा विकसित देशों में लागू किया गया है।’ पाकिस्तान में एक हफ्ते पहले पाबंदियों में ढील दी गई। इसी के तहत शनिवार से सीमित घरेलू उड़ानें बहाल कर दी गई। रेल सेवा और सार्वजनिक वाहनों को भी बहाल करने की तैयारी चल रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ty44a

38 हजार से अधिक की मौत

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवाओं ने शनिवार को एक बयान में बताया कि पाकिस्तान में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 1,581 नए मामले पाए गए। इन्हें लेकर संक्रमित लोगों का आंकड़ा 38 हजार 799 हो गया है। 834 पीड़ितों की मौत हो चुकी है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे अधिक संक्रिमितों की संख्या है। सिंध में अब तक 15,590 और उसके बाद पंजाब प्रांत में 14,201 लोग अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान में बढ़ता कोरोना का खतरा, पीएम इमरान बोले- अब वायरस के साथ सीख लें जीना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो