scriptभारत की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में अब भी खौफ, पाक वायुसेना प्रमुख ने किया यह बड़ा ऐलान | PAF's chief big announcement after India's airstrike | Patrika News

भारत की एयर स्ट्राइक से पाकिस्तान में अब भी खौफ, पाक वायुसेना प्रमुख ने किया यह बड़ा ऐलान

locationनई दिल्लीPublished: May 02, 2019 08:43:37 am

भारत ने पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में की थी एयर स्ट्राइक
भारतीय ने अपने मिशन में 200 से 300 आतंकियों को ढेर करने में पाई थी कामयाबी
इस मुद्दे पर बार-बार झूठ बोल रहा है पाकिस्तान

Air Strike

इस्लामाबाद। पुलवामा हमले के बाद भारतीय सेना के अभियान के बाद पाकिस्तानी एयरफोर्स में खौफ का माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान के एयर मार्शल ने कहा है कि 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना द्वारा की गई आक्रामकता को ‘ऑपरेशन स्विफ्ट रिटॉर्ट’ के रूप में याद किया जाएगा। 264 वीं वायु कर्मचारी बैठक को संबोधित करते एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने कहा कि यह दिन ‘दुश्मन’ की आक्रामकता के खिलाफ पाक सेना के पराक्रम को याद करने का दिन है।

मुस्लिम ब्रदरहुड को आतंकवादी संगठन घोषित कर सकता है अमरीका

भारतीय सेना के अभियान से पाक में दहशत

इस्लामाबाद में 264 वीं एयर स्टाफ प्रेजेंटेशन बैठक को संबोधित करते हुए पाक वायु प्रमुख ने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला। पाक वायुसेना प्रमुख ने कहा किहालिया भारत-पाक संघर्ष के दौरान पीएएफ की तीव्र प्रतिक्रिया से भारत के इरादे को नाकाम हो गए। वायु सेना प्रमुख ने कहा, “पीएएफ का प्रत्येक सदस्य विशेष प्रशंसा के हकदार हैं।” उन्होंने कहा कि, “मैं इन इस समय के दौरान आगे के ऑपरेटिंग ठिकानों पर तैनात होने वाले मजबूत वायु सैनिकों के रूप में प्रतिबद्धता, दृढ़ता और प्रेरणा दिखाने के लिए आप में से प्रत्येक को सलाम करता हूं।”

पाकिस्तान में बनेगी आतंकी बुरहान वानी पर फिल्म, इमरान खान के करीबी नेता करेंगे रोल

जारी है पाक का दुष्प्रचार

आपको बता दें कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने बेहद शानदार तरीके से इसका बदला लिया था और आतंकियों के ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई कर जैश के करीब 200 से 300 आतंकियों को मार डाला था। इसके बाद पाकिस्तान ने बेहद घिनौनी और कायराना हरकत करते हुए भारतीय वायुसीमा का उल्लंघन किया था। भारत ने जब इस घटना में शामिल पाक के एफ 16 विमानों का पीछा किया और एक विमान को मार गिराया। लेकिन पाकिस्तान बार-बार इस मामले में झूठ बोल रहा है। पाक का दावा है कि उसे इस मामले में कोई नुक़सान नहीं पहुंचा है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो