पाकिस्तान में जजों के Corona संक्रमित होने के बाद 11 अदालतें सील

HIGHLIGHTS

  • Pakistan Court Sealed: राजधानी इस्लामाबाद में कई न्यायधीश और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
  • जजों व कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अगले 14 दिन के लिए 11 अदालतें सील कर दी गई है।

By: Anil Kumar

Updated: 31 Oct 2020, 12:15 PM IST

इस्लामाबाद। कोरोना वायरस महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और लगातार कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पड़ोसी देश पाकिस्तान में जहां कोरोना ( Coronavirus In Pakistan ) के नियंत्रित होने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब एक बार फिर से वायरस का कहर देखने को मिल रहा है।

कोरोना वायरस का ये अटैक अब न्यायिक व्यवस्था से जुड़े लोगों पर हुआ है। दरअसल, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित कोर्ट के कई न्यायधीश और कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यही कारण है कि जजों व कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गुरुवार को 11 अदालतें सील ( Pakistan Court Sealed ) कर दी गई है।

Coronavirus: पाकिस्तान में आंशिक लॉकडाउन लागू, कड़ाई से नियमों का पालन करने का आदेश

बताया जा रहा है कि इन कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले कई वकील भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस्लामाबाद बार एसोसिएशन ( Islamabad Bar Association ) ने गुरुवार को एक नोटिस जारी करते हुए कहा है कि 11 न्यायाधीश और कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसलिए अगले 14 दिन के लिए सभी कोर्ट बंद रहेंगी।

जिला एवं सत्र न्यायालय की अदालतें सील

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को बताया गया है कि जिन 11 अदालतों को सील किया गया है उसमें तीन अदालतें अतिरिक्त एवं सत्र न्यायाधीशों की हैं। इसके अलावा एक वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश और सात सिविल न्यायाधीशों की अदालतों को सील किया गया है।

दुनियाभर में Corona संक्रमितों की संख्या 4.43 करोड़ पार, अब तक 11.73 लाख की मौत

इस्लामाबाद बार एसोसिएशन के सचिव नबील ताहिर मिर्जा ने डॉन न्यूज से बात करते हुए बताया है कि जिला एवं सत्र न्यायालय के अंतर्गत 70 अदालतें काम करती हैं। इनमें से 11 न्यायाधीशों और कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन 11 अदालतों सील कर दिया गया है।

पाकिस्तान में 3.32 लाख लोग संक्रमित

आपको बता दें कि पाकिस्तान में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। गुरुवार को पाकिस्तान में 1055 नए मामले सामने आए थे जो कि जुलाई के बाद पहली बार एक हजार से अधिकस दर्ज किए गए हैं। इससे पहले 29 जुलाई को 1074 नए मामले सामने आए थे।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से अब तक 3,32,186 लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इनमें से 6,795 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे अच्छी बात ये है कि पाकिस्तान में 3,13,527 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned