scriptइस्लामी संगठन से जुड़े होने के शक में पीलीभीत के इंग्लिश मीडियम स्कूल पर छापेमारी | Raid on school for suspicion of being associated with Islamic organiza | Patrika News
पीलीभीत

इस्लामी संगठन से जुड़े होने के शक में पीलीभीत के इंग्लिश मीडियम स्कूल पर छापेमारी

दारुल मदीना स्कूल के संचालन को लेकर नकटाना पर संगठन की तरफ से दावा किया गया था। जिसपर बुधवार को बेसिक अधिकारी अमित कुमार सिंह ने नकटाना की पिंक सिटी कॉलोनी में संचालित इस स्कूल में खुफिया एजेंसी की टीम भेजी थी।

पीलीभीतJul 07, 2022 / 01:34 pm

Jyoti Singh

raid_on_school_for_suspicion_of_being_associated_with_islamic_organization_in_pilibhit.png
उदयपुर की बर्बरता के बाद से अचानक चर्चा में आए पाकिस्तानी संगठन दावत-ए-इस्लामी को लेकर यूपी के पीलीभीत से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां दारुल मदीना इंग्लिश मीडियम स्कूल का इस्लामी संगठन से जुड़े होने के शक में पुलिस ने स्कूल पर छापा मारा। पुलिस ने छानबीन के दौरान कंप्यूटर आदि खंगाले। इस दौरान पता चला कि स्कूल को मान्यता नहीं मिली है। जिसके चलते शिक्षा विभाग ने स्कूल को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि इससे पहले तीन जुलाई को भी शहर के काजी मौलाना जरताब रजा खां ने दावत-ए-इस्लाम का नेटवर्क शहर में होने का अंदेशा जताया था। उन्होंने कहा था कि संगठन के कार्यकर्ता यहां से चंदा लेते हैं, और उसे पाकिस्तान को पहुंचाते हैं। इस चंदे का उपयोग आतंक फैलाने में किया जाता है। वहीं बरखेड़ा के भाजपा विधायक स्वामी प्रवक्तानंद ने भी संगठन की सक्रियता पर सवाल खड़े किए थे।
यह भी पढ़े – फर्जी आधार कार्ड बनाने वाली गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

नगर शिक्षा अधिकारी ने दी रिपोर्ट

बता दें कि दारुल मदीना स्कूल के संचालन को लेकर नकटाना पर संगठन की तरफ से दावा किया गया था। जिसपर बुधवार को बेसिक अधिकारी अमित कुमार सिंह ने नकटाना की पिंक सिटी कॉलोनी में संचालित इस स्कूल में खुफिया एजेंसी की टीम भेजी थी। नगर शिक्षा अधिकारी शिवशंकर मौर्या ने रिपोर्ट दी कि दारुल मदीना स्कूल को बिना किसी मान्यता के संचालित किया जा रहा है। इसके अलावा दावत-ए-इस्लामी संगठन से जुड़े लोगों की तलाश में जहां पुलिस ब्योरा जुटा रही है। वहीं दुकानों पर रखी मिली दावत-ए-इस्लामी संगठनों की गुल्लकों को लेकर भी पुलिस की पड़ताल जारी है।
यह भी पढ़े – एक के बाद एक दर्ज हो रहे मुकदमों पर छलका आजम का दर्द, बोले सारे मुकदमे हम पर ही होंगे क्या?

पूरे देश की खुफिया एजेंसी अलर्ट

गौरतलब है कि दावत-ए-इस्लामी की गतिविधियों को लेकर पूरे देश की खुफिया एजेंसी अलर्ट है। पीलीभीत में इस संगठन की गुल्लके दुकानों में रखी मिलने के बाद खुफिया एजेंसियां और भी सतर्क हो गई है। वहीं बरेली मंडल के इस जिले में दावत-ए-इस्लामी का आंतरिक कनेक्शन भी तलाश रही है। क्योंकि खुफिया विभाग की टीम के पास चोरी छिपे संगठन की मदद करने का इनपुट पहले से ही है। जिसके बाद दुकानों में गुल्लक का मिलना सहित तमाम ऐसे कारण है जिसके चलते खुफिया विभाग इस संगठन से जुड़ी हर गतिविधि पर पैनी नजर रख रहा है।

Home / Pilibhit / इस्लामी संगठन से जुड़े होने के शक में पीलीभीत के इंग्लिश मीडियम स्कूल पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो