scriptगोवा: भाजपा नेता के फर्म में मिला 100 किलो कच्चा केटामाइन, राजनीति हुई तेज | 100 kg of raw Ketamine found in BJP leader's firm, politics swept fast | Patrika News

गोवा: भाजपा नेता के फर्म में मिला 100 किलो कच्चा केटामाइन, राजनीति हुई तेज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2018 03:19:15 pm

Submitted by:

Anil Kumar

छापे के दौरान राजस्व विभाग को वासुदेव परब के फर्म से कुल 100 किलोग्राम कच्चा केटामाइन मिला जिसके बाद से काफी बवाल मच गया।

गोवा भाजपा नेता वासुदेव परब के फर्म से मिला केटामाइन

भाजपा नेता के फर्म में मिला 100 किलो कच्चा केटामाइन, राजनीति हुई तेज

पण्जी। गोवा में एक भाजपा नेता के फर्म पर पड़े छापे के बाद से सियासत गरमा गई है। दरअसल राजस्व विभाग ने गोवा में भाजपा नेता वासुदेव परब के फर्म पर छापे मारे जिसमें कई खुलासे हुए हैं। छापे के दौरान राजस्व विभाग को वासुदेव परब के फर्म से कुल 100 किलोग्राम कच्चा केटामाइन मिला जिसके बाद से काफी बवाल मच गया। आपको बता दें कि कच्चा केटामाइन एक प्रकार का ड्रग्स है जो कि गोवा में पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस घटना के बाद से भाजपा नेता काफी मुश्किलों में है। बता दें कि वासुदेव परब गोवा भाजपा इकाई के महासचिव हैं।

अब तक 11 लोग गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस मामले को लेकर पुलिस ने अबतक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी और भाजपा नेता वासुदेव परब से पूछताछ की जा रही है। राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने वासुदेव से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। दरअसल ऑपरेशन विटामिन के तहत DRI ने देशभर में करीब 14 जगहों पर छारेमारी की। जिसमें गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा में छापेमारी की। इस दरमियान कुल 308 किलोग्राम केटामाइन जब्त किया गया।

पुलिस ने भाजपा नेता सहित दर्जनों को किया गिरफ्तार, कर रहे थे यह गन्दा काम

भाजापा नेताओं का आरोपों से इनकार

बता दें कि मीडिया से बात करते हुए भाजपा नेता वासुदेव परब ने सभी आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि जो भी चीज मेरे फर्म से मिली है वह मेरी नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि जिस जगह में केटामाइन मिला है वह मेरा फर्म है लेकिन उस जगह को मैंने किराए पर दिया था। आगे उन्होंने बताते हुए कहा कि एक टूरिस्ट ड्राइवर ने मुझसे किराए पर लेने की बात की थी, जो कि किसी कनाडा के व्यक्ति को ये किराए पर चाहिए था। मैंने उस व्यक्ति को किराए पर फर्म दिया था। हालांकि उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने इस जगह को आधिकारिक तौर पर नहीं बल्कि मौखिख तौर पर दिया था। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि वासुदेव परब को फर्म के लिए 75 हजार रुपए किराए के मिलते थे। परब ने इस संबंध में आयकर विभाग को कोई जानकारी नहीं दी थी। बता दें कि वासुदेव परब के सफाई देने के बाद भी राजनीतिक दल इस मुद्दे को भुनाने में जुट गई हैं। गोवा कांग्रेस के नेता यतीश नाइक ने कहा कि सत्ताधारी दल भाजपा के नेता को इस तरह से ड्रग्स डील में पकड़ा जाना एक चौंकाने वाली घटना है और इस संबंध में अब सरकार को जवाब देना चाहिए साथ ही पार्टी को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

कश्मीर के सियासी घमासान पर बोले राहुल गांधी, भाजपा-पीडीपी गठबंधन ने लगा दी आग

गोवा भाजपा की सफाई

आपको बता दें कि DRI के शिकंजा कसने के बाद अब गोवा स्टेट इंडस्ट्रियल कॉर्पोरेशन की तरफ से वासुदेव परब को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में पूछा गया है कि आखिर उन्होंने किस आधार पर अपने फर्म को किराए पर दिया था। इस मामले को लेकर एक हफ्ते में वासुदेव परब से जबाव मांगा गया है। इन सबके बीच गोवा भाजपा इकाई ने परब पर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है। भाजपा ने कहा है कि इसमें वासुदेव परब की कोई गलती नहीं है। गोवा भाजपा का कहना है कि तटीय शहर में सरकार द्वारा आवंटित औद्योगिकी प्लॉट के मालिक वासुदेव परब केटामाइन तैयार करने के धंधे में शामिल नहीं है। मंगलवार को भाजपा ने कहा कि “परब की इसमें एक फीसदी या 0.1 फीसदी भी हिस्सेदारी नहीं है, उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। बता दें कि यह वही जगह है जहां पर DRI ने छापेमारी कर ड्रग्स के रेकैट का भंडाफोड़ किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो