Bihar Election: Amit Shah का बड़ा बयान- BJP की सीटें ज्यादा आने भी नीतीश ही बनेंगे CM

  • बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह का बड़ा बयान
  • अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार ही होंगे अगले सीएम

By: Mohit sharma

Updated: 17 Oct 2020, 11:03 PM IST

नई दिल्ली। बिहार में विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के बीच भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah ) ने बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ( Amit Shah ) ने शनिवार को दिए अपने एक बयान में राजग में नेतृत्व को लेकर सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है। अमित शाह ने साफ कर दिया है कि अगर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) जेडीयू ( JDU ) से अधिक सीटे लाती है तो भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar ) ही होंगे। इसके साथ ही अमित शाह ने दावा किया है कि बिहार में राजग दो तिहाई बहूमत से विजयश्री हासिल करेगी। आपको बता दें कि बिहार चुनाव को लेकर अमित शाह का ऐसा बयान पहली बार आया है।

हमने बिहार के लिए बहुत काम किया

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार के लिए बहुत सारे काम किए हैं। उन्होंने कहा कि हम राजग सरकार के माध्यम से बिहार की तरक्की का रास्ता निकालने की इच्छा रखते हैं। वहीं, लोकजन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के बयानों पर भी अमित शाह ने अपना रुख साफ कर दिया है। अमित शाह ने कहा कि चिराग पासवान की बयानबाजी की वजह से ही लोजपा के साथ हमारे गठबंधन में बात बिगड़ी है। हम लोगों को चिराग को समझाने में कोई कसर बाकि नहीं छोड़ी, लेकिन उनके बयान की वजह से गठबंधन खटाई में पड़ गया। अमित शाह ने चिराग पासवान पर ही गठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राजनीति बयानबाजी के बीच पब्लिक कमिटमेंट ही सच माना जाता है।

ख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे

आपको बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में राजग की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अगला सीएम नीतीश कुमार के बनने का दावा किया था। उन्होंने कहा कि चुनाव में सीटे भले ही जदयू-भाजपा में से किसी की भी ज्यादा आए, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे। अब अमित शाह ने भी साफ कर दिया है कि चुनाव में सीटें किसी की भी ज्यादा आए, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे। आपको बता दें कि पिछले दिनों चिराग पासवान ने भाजपा पर गठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया था। गठबंधन संबंधी जो भी फैसला लिया गया, उसकी भाजपा हाईकमान को पूरी जानकारी थी।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned