scriptकेंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा | Central govt announced 80 thousand crore package for Jammu-Kashmir | Patrika News
राजनीति

केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा

पीएम ने मंत्रियों से ली विकास कार्यों पर फीडबैक
केंद्र के 36 मंत्री कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर का दौरा
कई विकास कार्यों की शुरुआत की जाएगी

नई दिल्लीJan 23, 2020 / 01:31 pm

Navyavesh Navrahi

pm_modi_jammu.jpg
केंद्र सरकार ने जम्मू और कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा की है। सरकार ने यह पैकेज कश्मीर के विकास कार्यों के लिए मंजूर किया है। यह जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से दी गई है। बता दें, जम्मू-कश्मीर की विकास परियोजनाओं की जानकारी लेने के लिए केंद्रीय मंत्री लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं। इधर दिल्ली में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट बैठक में इन मंत्रियों से कश्मीर के बारे में फीडबैक लिया।
राजनाथ सिंह बोले, जम्मू-कश्मीर के बच्चे राष्ट्रवादी, उन्हें गलत दिशा में भेजने वाले दोषी

जी. किशन रेड्‌डी भी जम्मू-कश्मीर में

दूसरी ओर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. किशन रेड्डी भी जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। वे जम्मू-कश्मीर में कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। बुधवार को वे पहली बार केंद्र शासित प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे के लिए श्रीनगर पहुंचे थे। इस दौरान रेड्डी श्रीनगर और कश्मीर घाट के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करेंगे और क्षेत्रों में अलग-अलग विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वे केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे।
कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, नवजोत सिंह सिद्धू का नाम भी शामिल

नकवी ने लाल चौक पर की लोगों से बातचीत

गौर हो, बुधवार को केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी भी श्रीनगर के लाल चौक गए। वहां पर उन्होंने स्थानीय लोगों और दुकानदारों से बातचीत की। नकवी ने कहा कि- ‘सकारात्मक माहौल है और सरकार लोगों के बीच संवाद बनाकर सकारात्मकता फैला रही है।’
सीएम ममता बनर्जी बोलीं, हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे

छात्रवृत्ति की घोषणा

इससे पहले नकवी ने श्रीनगर के बाहरी इलाके में फकीर हुजरी इलाके का दौरा किया और वहां एक सभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने घोषणा की कि अगले एक साल में केंद्र शासित प्रदेश के छात्रों को एक लाख रुपए की छात्रवृत्ति दी जाएगी।
बिहार में तीन दिन तक बंद रहेंगी दवा दुकानें

केंद्र के 36 मंत्री कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर का दौरा

बता दें, शनिवार से 36 केंद्रीय मंत्रियों का एक दल जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। इसमें स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, अनुराग ठाकुर और महेंद्र नाथ पांडेय समेत कई मंत्री और नेता शामिल हैं।

Home / Political / केंद्र सरकार की जम्मू-कश्मीर के लिए 80 हजार करोड़ के पैकेज की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो