सीएम ममता बनर्जी बोलीं, हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे

  • तृणमूल कांग्रेस ने लगातार कराए विकास कार्य
  • हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटेगी पुलिस
  • समाज के लिए कार्य करने वालों को सम्मानित किया

Navyavesh Navrahi

20 Jan 2020, 05:34 PM IST

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ लोग बंगाल में हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें समझ लेना चाहिए कि बंगाल में हिंसा की कोई जगह नहीं है। वह सिलीगुड़ी में उत्तर बंग उत्सव के उद्घाटन समारोह में बोल रही थीं। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उत्तर बंगाल हमेशा से ही उपेक्षित और पिछड़ा हुआ क्षेत्र रहा है। लेकिन जब से तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई है तब से उत्तर बंगाल के विकास के लिए लगातार काम करती आ रही है। यही वजह है कि यहां के लिए अलग से मिनी सचिवालय और छह के बदले आठ जिला पुलिस कमिश्नर, कई विश्वविद्यालय, मेडिकल कॉलेज और स्कूल कॉलेज तैयार किए जा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट का इलेक्टोरल बांड स्कीम पर तत्काल रोक इनकार

केंद्र सरकार पर बिना नाम लिए बोला हमला

सीएम ममता ने कहा कि जो लोग बंगाल में हिंसा फैलाने की कोशिश करेंगे, ऐसे तत्वों से पुलिस सख्ती से निपटेगी। बिना किसी का नाम लिए केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि- लोगों को धोखे में रखा जा रहा है। उन्होंने नॉर्थ-ईस्ट के सभी मुख्यमंत्रियों से आह्वान किया कि बैठक में जाने के बाद भी इस पर दोबारा से विचार करें।

परमाणु क्षमता वाली के-4 मिसाइल का अंडरवाटर परीक्षण सफल

शिक्षाविदों को सम्मानित किया

इस उत्सव के दौरान सीएम ने उत्तर बंगाल के नौ विशिष्ट शिक्षाविदों और समाज के लिए काम करने वाले अन्य लोगों को उत्तर बंद सम्मान प्रदान किया। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों खासकर युवा और महिलाओं को नागरिकता कानून का खुलकर विरोध करने को कहा।

सीएए मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट पहुंची केरल सरकार, राज्यपाल ने स्पष्टीकरण मांगा

बच्चों संग झूमीं सीएम

समारोह के अंत में सीएम ने छोटे-छोटे बच्चों को रविंद्र संगीत के लिए स्टेज पर बुलाया और उनके साथ झूमती रहीं। इस दौरान उन्होंने उत्तर बंग विश्वविद्यालय के युवाओं को आश्वस्त किया कि वह दोबारा यहां आकर उनके बीच जाएंगी। बता दें, सीएम 21 जनवरी को कर्सियांग में एक प्रशासनिक बैठक लेंगी। इसके बाद 22 जनवरी को दार्जिलिंग में सीएए तथा एनआरसी के विरोध में आयोजित रैली में शामिल होंगी। साथ ही 23 जनवरी को दार्जिलिंग पहाड़ पर ही नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जयंती समारोह में शामिल होंगी।

Show More
Navyavesh Navrahi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned