scriptबिहार में तीन दिन तक बंद रहेंगी दवा दुकानें | Drug shops will remain closed in Bihar for three days | Patrika News

बिहार में तीन दिन तक बंद रहेंगी दवा दुकानें

Published: Jan 22, 2020 11:16:22 am

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

BCDA ने किया है बंद का ऐलान
अपनी मांगों को मनवाने के लिए कर रहे हैं संघर्ष
इमरजेंसी दवाओं की आपूर्ति को बंद से बाहर रखा

bihar_medicine.jpg
बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (BCDA) ने बिहार में आज से तीन दिन तक दवाओं की दुकाने बंद रखने का ऐलान किया है। मंगलवार को एसोसिएशन और स्वास्थ्य विभाग के बीच वार्ता होनी थी, जो नहीं हो पाई। एसोसिएशन ने विभाग से अपनी मांगों को माने जाने की घोषणा करने को कहा था।
दिल्ली चुनाव: केजरीवाल के नामांकन में देरी कराने का आरोप बेबुनियाद

अस्पतालों और इमरजेंसी दवाओं पर बंद नहीं

एसोसिएशन के अध्यक्ष परसन कुमार सिन्हा के अनुसार- विभाग के पदाधिकारियों ने उन्हें बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन संघ के सदस्यों ने सर्वसम्मति से वार्ता के लिए इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हमारी कोई ऐसी मांग नहीं है, जिस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार ना किया जा सके। एसोसिएशन ने इस बंद के दौरान अस्पतालों की दवा दुकानों और इमरजेंसी दवाओं की आपूर्ति को फिलहाल मुक्त रखा है।
सीएम ममता बनर्जी बोलीं, हिंसा फैलाने वालों से सख्ती से निपटेंगे

ये हैं प्रमुख मांगें

एसोसिएशन ने विभाग को चेतावनी दी कि यदि दवा दुकानदारों के साथ किसी तरह की जोर-जबरदस्ती की गई तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन भी हो सकती है। संघ की प्रमुख मांगों में फार्मासिस्ट की समस्या के समाधान होने तक पूर्व की व्यवस्था लागू रहने देने, दवा दुकानदारों का लाइसेंस रद्द करने की कार्रवाई पर रोक, दवा दुकानों की निरीक्षण में एकरूपता और पारदर्शिता रहने, विभागीय निरीक्षण के दौरान उत्पीड़न पर रोक आदि शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो