scriptसियासी हलचल के बीच अमित शाह से मिलने दिल्‍ली पहुंचे CM येदियुरप्पा, टिकट बंटवारे पर होगी चर्चा | CM Yeddyurappa arrivesDelhi to meet Amit Shah amidst political turmoil | Patrika News
राजनीति

सियासी हलचल के बीच अमित शाह से मिलने दिल्‍ली पहुंचे CM येदियुरप्पा, टिकट बंटवारे पर होगी चर्चा

14 सीटों पर कर्नाटक में होगा उपचुनाव
शाह से मिलकर टिकट आवंटन पर करेंगे चर्चा
सीएम येदियुरप्‍पा के साथ दो मंत्री भी पहुंचे हैं दिल्‍ली

Sep 22, 2019 / 11:32 am

Dhirendra

amit_shah-yeddyurappa.jpg
नई दिल्‍ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सियासी हालातों को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने के लिए दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। वह आज पार्टी अध्‍यक्ष से मुलाकात कर प्रदेश के सियासी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हम पार्टी के अध्यक्ष से सुबह 8.30 बजे मुलाकात करेंगे।
उन्होंने मुलाकात के संबंध में बताया कि राज्य की राजनीतिक हालातों और अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। येदियुरप्पा के साथ उनकी कैबिनेट के दो मंत्री भी दिल्ली पहुंचे हैं।

दिल्ली से विजयवाड़ा जा रहा एयर इंडिया का विमान तूफान से हुआ डैमेज, भीषण हादसा टला
14 प्रत्‍याशियों के चयन पर भी होगी बातचीत

बताया जा रहा है कि सीएम बीएस येदियुरप्पा अमित शाह से मिलकर 14 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रणनीति और टिकट बंटवारे को लेकर चर्चा करेंगे। यह सीटें येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री बनने से पहले तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार द्वारा कांग्रेस के 14 विधायकों को अयोग्य ठहरा दिए जाने के कारण रिक्त हुई थीं।
शनिवार को निर्वाचन आयोग ने इन सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान कराने की घोषणा कर दी है। चुनाव आयोग की ओर ये उपचुनाव की घोषणा के बाद येदियुरप्पा ने शनिवार को ही राजधानी बेंगलुरु में अयोग्य ठहराए गए विधायकों के साथ भी बैठक की थी।
भाजपा नेता दिलीप घोष का बड़ा बयान— राष्ट्र विरोधियों के खिलाफ पार्टी के कार्यकर्ता करेंगे

कांग्रेस के 14 विधायक अयोग्‍य

बता दें कि अयोग्‍य ठहराए गए कांग्रेस के 14 विधायकों में प्रताप गौड़ा पाटील, बीसी पाटील, शिवराम हेब्बर, एसटी सोमशेखर, बिराती बसवराज, आनंद सिंह, आर रोशन बेग, मुनिरत्ना, के सुधाकर, एमटीबी नागराज, श्रीमंत पाटील, रमेश जरकीहोली, महेश कुमाताहल्ली और आर शंकर ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।
कांग्रेस ने सभी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के आरोप में निष्कासित कर दिया था। इसके बाद तत्‍कालीन विधानसभा अध्‍यख के रमेशा ने इन विधायकों को अयोग्‍य करार दिया था।

दिल्लीः मधु विहार में मंदिर के सामने महिला की गोली मारकर हत्या, बाइक सवार हमलावर

Home / Political / सियासी हलचल के बीच अमित शाह से मिलने दिल्‍ली पहुंचे CM येदियुरप्पा, टिकट बंटवारे पर होगी चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो