तमिलनाडु: गाजा तूफान के कारण निर्वाचन आयोग ने रद्द की तिरुवरूर उपचुनाव की अधिसूचना

चुनाव आयोग (ईसी) ने तमिलनाडु के तिरुवरूर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने के संबंध में बीते 3 जनवरी को जारी अपनी अधिसूचना को रद्द कर दिया है।

चेन्नई। चुनाव आयोग (ईसी) ने तमिलनाडु के तिरुवरूर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने के संबंध में बीते 3 जनवरी को जारी अपनी अधिसूचना को रद्द कर दिया है। चुनाव आयोग को यह फैसला बीते साल आए गाजा तूफान के चलते लेना पड़ा। तिरुवरूर में फिलहाल जिला प्रशासन और तमिलनाडु सरकार राहत और पुनर्वास कार्यों में व्यस्त है।

चुनाव आयोग ने तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को रविवार को यह निर्देश दिए। इसमें आयोग ने कहा कि तिरुवरूर सीट से विधायक के उपचुनाव के लिए अधिसूचना तत्काल प्रभाव से रद्द की जाती है।

इससे पहले आयोग ने ऐलान किया था कि तिरुवरूर विधानसभा पर उपचुनाव आगामी 28 जनवरी को होंगे। बीते साल अगस्त में डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि के निधन के बाद से यह सीट खाली पड़ी है।

 

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, रिटर्निंग अधिकारियों और तिरुवर विधानसभा क्षेत्र में अन्य अधिकारियों के फैसलों को रद्द घोषित किया जाता है।

वहीं, इस संबंध में राज्य के सभी प्रमुख दलों ने उपचुनाव के स्थगन की मांग की थी। उनका कहना है कि इससे निर्वाचन क्षेत्र में 'गाजा' तूफान का राहत कार्य प्रभावित होगा।

निर्वाचन आयोग के इस कदम का स्वागत करते हुए भाजपा तमिलनाडु के अध्यक्ष तमिलसाई सुंदराराजन ने जारी बयान में कहा कि तिरुवरूर में अभी राहत कार्यो की जरूरत है न कि चुनाव की।

डीएमके, एएमएमके और अन्य पर निशाना साधते हुए सुंदरीराजन ने कहा कि इन पार्टियों ने राहत कार्यो में उतनी तत्परता नहीं दिखाई जितनी उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के ऐलान के लिए दिखाई है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned