हरियाणा: राहुल गांधी की चुनावी हुंकार- 'जहां जाते हैं नफरत फैलाते हैं नरेंद्र मोदी'

  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को हरियाणा में हैं।
  • राहुल गांधी यमुनानगर से करनाल तक का सफर तय करेंगे।
  • हरियाणा कांग्रेस की बस यात्रा में शामिल हो राहुल यमुनानगर पहुंचेंगे।

By: Mohit sharma

Updated: 29 Mar 2019, 05:23 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष ने यमुनानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जहां जाते हैं नफरत फैलाते हैं। बिना नफरत फैलाए वो कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने वायदा किया था कि हर खाते में 15 लाख रुपए डालेंगे, लेकिन किसी को कुछ नहीं मिला। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने 15 लोगों को 3.5 लाख करोड़ रुपया माफ किया है। उनमें अनिल अंबानी, विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे लोगों के नाम शामिल हैं। कृषि के पिछड़ेपन का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसान दिनभर तपती धूप में काम करता है। लेकिन जब किसान कर्जा माफ करने को कहता है तो जेटली इसे अपनी नीति से बाहर बताते हैं। बीमा पॉलिसी के तहत गरीबों की जेबों से बिना बताए पैसा काट लिया जाता है। यह पैसा अमीरों के खाते में चला जाता है।

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने इसको दो विचारधाराओं की लड़ाई बताया। एक तरफ भाजपा, आरएसएस और नरेंद्र मोदी तो दूसरी और कांग्रेस। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने पहले कहा मुझे चौकीदार बनाओं और अब कहते हैं कि हम सब चौकीदार हैं। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी सभी को चौकीदार न बनाएं। उन्होंने कहा कि रफाल विमान भारत में बनना चाहिए था।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणों में देशवासियों को 15 लाख रुपए देने की बात कही। लेकिन उन्होंने किसानों का कोई भला नहीं किया। जीएसटी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश में गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया गया। इससे छोटे दुकानदारों की कमर टूट गई। राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 15 लाख के वायदे के बाद उन्होंने कांग्रेस के थिंक टैक से इसकी स्टडी करने को कहा। इस पर मंथन किया गया कि किसानों के खाते में कितना पैसा सीधा भेजा जा सकता है।

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के तहत राहुल गांधी ने यमुनानगर से रोड शो की शुरुआत की है। राहुल रोड शो के दौरान करनाल तक का सफर तय करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में मैदान मारने के लिए कांग्रेस ने ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया है। यही वजह है कि चुनाव से पहले कांग्रेस के नेता हरियाणा के दौरे कर रहे हैं और अब राहुल गांधी भी हरियाणा के रण में कूद गए हैं।

 

राहुल गांधी का कार्यक्रम

तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी 1.20 बजे यमुनानगर के जगाधरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद 3.15 बजे राहुल रादौर के लिए रवाना होंगे। इसके बाद 3.45 बजे राहुल गांधी लाडवा पहुंचेंगे। जबकि 4.50 बजे वह करनाल के इंद्री में रोड शो करेंगे। कार्यक्रम के मुताबिक राहुल गांधी 6 बजे करनाल के आईटीआई चौक पर रोड शो और जनसभा करेंगे।

 

मनोहर लाल खट्टर के गढ़ में चुनावी हुंकार

यही नहीं राहुल गांधी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गढ़ में चुनावी हुंकार भरेंगे। हालांकि सीएम खट्टर ने भी अपने गढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष का वेलकम किया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बेशक अपनी बात रखें, लेकिन अंतिम फैसला जनता जर्नादन को ही करना है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned