scriptJDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने ललन सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में की गई घोषणा | JDU National Executive Meeting: Lalan Singh Replaces RCP Singh As JDU President | Patrika News

JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बने ललन सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में की गई घोषणा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 31, 2021 07:24:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

JDU National Executive Meeting: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (JDU Meeting Latest Update) की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर ललन सिेंह के नाम का ऐलान किया गया।

Lalan Singh.png

JDU National Executive Meeting: Lalan Singh Replaces RCP Singh As JDU President

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी (JDU Meeting Latest Update) की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जेडीयू के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का ऐलान किया गया।

सांसद राजीव रंजन (जिन्हें ललन सिंह के नाम से जाना जाता है) को शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। ललन सिंह ने आरसीपी सिंह की जगह ली। आरसीपी सिंह ने मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल किए जाने के बाद पद छोड़ने की पेशकश की।

यह भी पढ़ें
-

Bihar: सीएम नीतीश ने फिर की जातीय जनगणना की मांग, कहा- केंद्र SC-ST के साथ OBC का भी करे गिनती

बैठक से पहले भी यही कयास लगाए जा रहे थे वरिष्ठ नेता और सांसद ललन सिंह को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। कार्यकारिणी की बैठक से पहले नीतीश कुमार से जेडीयू के दिग्गज नेता ललन सिंह (Lalan Singh) ने मुलाकात की थी।

https://twitter.com/ANI/status/1421454496870191104?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम नीतीश समेत पार्टी के सभी कद्दावर नेता हुए शामिल

बता दें कि जंतर-मंतर स्थित जेडीयू कार्यालय में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सीएम नीतीश कुमार के अलावा मोदी कैबिनेट में मंत्री आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, ललन सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल हुए। कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी को विस्तार कर मजबूत करने की रणनीति के साथ-साथ अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

https://twitter.com/ANI/status/1421420088419176452?ref_src=twsrc%5Etfw

रेस में सबसे आगे थे ललन सिंह

आपको बता दें कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुंगेर से सांसद ललन सिंह का नाम सबसे आगे थे। चूंकि आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वे अध्यक्ष पद छोड़ेंगे और उनकी जगह अब ललन सिंह को अध्यक्ष बनाया जा सकता है। क्योंकि केंद्रीय मंत्रीमंडल में ललन सिंह के शामिल किए जाने की अटकलें थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लिहाजा, अब उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है।

यह भी पढ़ें
-

बिहार: नीतीश सरकार का छात्राओं को तोहफा, इंजीनियरिंग-मेडिकल कॉलेजों में 33 फीसदी आरक्षण

ललन सिंह भी आरसीपी सिंह की तरह नीतीश कुमार के काफी खास माने जाते हैं। ललन सिंह सवर्ण जाति भूमिहार से आते हैं और अब नीतीश कुमार ने उन्हें अध्यक्ष बनाकर वोटरों को एक मैसेज भी देने की कोशिश की है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x832gf7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो