scriptझारखंड विधानसभा चुनाव: डाल्टनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला, वाहनों के शीशे तोड़े | Jharkhand Assembly Election: BJP-Congress workers clash in Daltanganj | Patrika News

झारखंड विधानसभा चुनाव: डाल्टनगंज में कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला, वाहनों के शीशे तोड़े

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2019 04:17:06 pm

कोशियारा मतदान केंद्र पर शनिवार की घटना।
शनिवार को हो रहा है पहले चरण का मतदान।
भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के समर्थकों पर आरोप।

kn tripathi jharkhand
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव में शनिवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस दौरान शनिवार को पलामू जिले के डाल्टनगंज विधानसभा क्षेत्र के चैनपुर प्रखंड के कोशियारा मतदान केंद्र पर कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। आरोप है कि कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी के काफिले पर भाजपा प्रत्याशी आलोक चौरसिया के समर्थकों द्वारा पथराव किया गया। इसके बाद त्रिपाठी को अपनी पिस्तौल निकालनी पड़ी।
पुलिस के मुताबिक, “चैनपुर के कोशियारा में अपग्रेडेड मिडिल स्कूल के मतदान केंद्र संख्या 72 और 73 पर कांग्रेस के उम्मीदवार त्रिपाठी पहुंचे थे और चौरसिया के समर्थकों ने उन्हें मतदान केंद्र में घुसने से रोक दिया।
आरोप है कि चौरसिया समर्थकों ने त्रिपाठी को चारों तरफ से घेर लिया और उनके समर्थकों के साथ दुर्व्यवहार शुरू कर दिया। बाद में, त्रिपाठी ने भीड़ के आक्रोश से बचाव के क्रम में पिस्तौल निकाल ली। जिस इलाके में यह घटना हुई है, वह भाजपा उम्मीदवार आलोक चौरसिया का गढ़ माना जाता है।”
https://twitter.com/KNTripathiJH/status/1200685977775140864?ref_src=twsrc%5Etfw
पिस्तौल निकाले जाने के बाद चौरसिया के समर्थक और उग्र हो गए और उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व मंत्री को दूर तक खदेड़ दिया। साथ काफिले पर पथराव करते हुए तीन वाहनों के शीशे तोड़ दिए। इस दौरान हालांकि त्रिपाठी के अंगरक्षक उन्हें किसी तरह भीड़ के आक्रोश से बचाने में सफल रहे।
कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी ने कहा, “चौरसिया समर्थकों ने मुझ पर जानलेवा हमला किया। उन्होंने मेरे फॉरच्यूनर वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। मैं किसी तरह निकल पाने में कामयाब रहा। मैंने चुनाव आयोग, वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को लचर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बताया था। सत्ताधारी पार्टी के उम्मीदवार द्वारा ‘बूथ कैप्चरिंग’ सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक संवेदनशील बूथों पर केवल होमगार्ड तैनात किए गए थे। प्रशासन ने सत्तारूढ़ पार्टी को मेरे निर्वाचन क्षेत्र के कम से कम आठ बूथों पर कब्जा करने में मदद की।”
https://twitter.com/hashtag/JharkhandAssemblyPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दूसरी ओर, भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार मतदाताओं को डराने के लिए हथियार लहरा रहे हैं।

भाजपा प्रवक्ता प्रतुल नाथ शाहदेव ने कहा, “लगता है कांग्रेस का लोकतंत्र में नही ‘बंदूकतन्त्र’ पर भरोसा है। हम भारत के चुनाव आयोग से उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हैं।”
इस बीच, सूत्रों के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग ने इस घटना का संज्ञान लिया है और इस संबंध में पलामू जिला प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो