scriptमहाराष्ट्र: अहमदनगर में बोले PM मोदी- ‘कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ, तभी गरीबी हटेगी’ | Lok Sabha Elections 2019: PM Narendra Modi in Ahmednagar, Maharashtra | Patrika News
राजनीति

महाराष्ट्र: अहमदनगर में बोले PM मोदी- ‘कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ, तभी गरीबी हटेगी’

महाराष्ट्र के अहमदनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
जनसभा को संबोधित कर रहे पीएम मोदी
कांग्रेस पर साधा निशाना, राहुल पर हमला

नई दिल्लीApr 12, 2019 / 01:02 pm

Mohit sharma

pm modi

लोकसभा चुनाव 2019: महाराष्ट्र के अहमदनगर में PM नरेंद्र मोदी, निशाने पर कांग्रेस

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि बीते पांच वर्ष में जनभागीदार से चलने वाली एक मज़बूत, निर्णय लेने वाली सरकार, दुनिया ने भारत में देखी है। अब आपको तय करना है कि ईमानदार चौकीदार चलेंगे या फिर भ्रष्टाचारी नामदार। हिन्दुस्तान के हीरो चलेंगे या पाकिस्तान के पैरवीकार।

पीएम ने कहा कि 23 मई के बाद एक बार फिर जब मोदी सरकार आएगी, तो पीएम किसान योजना का लाभ देश के सभी किसानों को मिलेगा। दिन रात मेहनत करने वाले छोटे किसानों को भी 60 साल की आयु के बाद पेंशन मिलेगी। तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री इसके बाद वह 3 बजे कर्नाटक के गंगावती में रैली को संबोधित करेंगे। जबकि शाम केरल के कालीकट में रैली कर पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में वोट मांगेंगे।

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल जनसभाओं को करेंगे संबोधित

 

https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि इस चौकीदार ने आतंक के सरपरस्तों में ये डर बिठाया है कि उनकी एक भी गलती, उन्हें भारी पड़ेगी। आज एक तरफ कांग्रेस, एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे हैं। कांग्रेस और एनसीपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणें में, कभी ट्रेन में, कई बसों में धमाके होते थे। लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गए हैं। कांग्रेस और NCP ऐसे लोगों के साथ खड़ी है, जो कह रहे हैं कि जम्मू कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे और जम्मू कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए।

 

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

जम्मू—कश्मीर: बारामूला में सड़क हादसे में 10 पुलिसकर्मी घायल, हॉस्पिटल में भर्ती

प्रधानमंत्री ने कहा कि उनको खुशी है की पूरा देश राष्ट्र रक्षा के लिए एक सुर में बात कर रहा है। यही विश्वास उनकी ताकत रहा है, जिसके बल पर वह बड़े और कड़े फैंसले ले पाया हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से सेना को हटाने की बात कर रही है। कांग्रेस कह रही है कि सैनिकों को मिला विशेष अधिकार हटा देगी। उन्होंने लोगों से सवाल करते हुए कहा कि जो इस बार पहली बार वोट देने जाने वाले हैं वह उनसे पूछना चाहते हैं कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता आपको मंजूर हैं।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, गोलीबारी जारी

रोजगार पर पर बोलते ही पीएम ने कहा कि आज स्वरोजगार के लिए करोड़ों युवा साथियों को बैंक से बिना गारंटी के लोन मिल रहा है तो उसके पीछे आपके वोट की ताकत है। गांव-गांव में सड़कें बन रही हैं, वर्षों से लटके रेलवे प्रोजेक्ट अगर आज पूरे हो रहे हैं तो इसके पीछे भी आपके वोट की ताकत है। उन्होंने कहा कि भाजपा और NDA ने इस बार बड़े संकल्प लिए हैं।

 

पीएम ने कहा कि 23 मई के बाद एक बार फिर जब मोदी सरकार आएगी, तो पीएम किसान योजना का लाभ देश के सभी किसानों को मिलेगा। दिन रात मेहनत करने वाले छोटे किसानों को भी 60 साल की आयु के बाद पेंशन मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे संकल्प हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और NCP के ढकोसले हैं। एक तरफ पानी के लिए महायुति सरकार के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार के घोटाले और अजीत पवार के शर्मनाक बयान हैं।

अपराधों की वजह से देश के लोगों ने कांग्रेस की नीयत को अच्छे से जान लिया है। इसलिए जनता ने ये नारे दिए हैं कि कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ, तभी गरीबी हटेगी, कांग्रेस हटाओ, तभी देश आगे बढ़ेगा, कांग्रेस हटाओ, देश में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण होगा, कांग्रेस हटाओ, तभी सबका साथ-सबका विकास होगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के तुगलक रोड में मिल रही नोटों की गड्डियों से भरी बोरियां कांग्रेस की असली पहचान है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने जिस तरह ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाला’ किया है, वो देश देख रहा है, हमारे नौजवान वोटर देख रहे हैं। जो पैसा गरीब बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए मध्य प्रदेश सरकार को भेजा गया था, वो पैसा लूटकर कांग्रेस चुनाव में लगा रही है। इतिहास साक्षी है कि भारत में स्वराज की परिकल्पना सबसे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज ने की थी। पीएम ने कहा कि उनकी आकांक्षा है कि स्वराज स्थापित करने के एनडीए के काम को आगे बढ़ाकर शिवाजी महाराज के सपने को पूरा करने के लिए मजबूती से जुट जाएं।

काले कपड़ों पर रोक

पीएम की चुनावी सभा में सुरक्षा के नजरिए से काले कपड़े पहने पर रोक लगाई है। यहां तक कि जो भी व्यक्ति काले कपड़े पहने दिखाई पड़ रहा उसे प्रवेश नहीं दी जा रहा है, या फिर उतारने को कहा जा रहा है। आपको बता दें कि सभा में कई लोग काले जुराब, बनियान पहनकर पहुंचे थे।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.

Home / Political / महाराष्ट्र: अहमदनगर में बोले PM मोदी- ‘कांग्रेस हमेशा के लिए हटाओ, तभी गरीबी हटेगी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो