Maharashtra: उद्धव सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे को बड़ी राहत, दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने वापस ली शिकायत

  • Maharashtra की उद्धव सरकार में मंत्री धनंजय मुंडे को मिली बड़ी राहत
  • रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने वापस ली शिकायत
  • पवार बोले- मुंडे को लेकर पार्टी ने जो फैसला लिया वो सही निकला

By: धीरज शर्मा

Published: 22 Jan 2021, 02:08 PM IST

नई दिल्ली। महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में उद्धव सरकार ( Uddhav Govt ) के मंत्री धनंजय मुंडे ( Dhananjay Munde ) को बड़ी राहत मिली है। उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने पुलिस में दर्ज कराई अपनी शिकायत वापस ले ली है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक महिला ने जांच करने वाले अधिकारी से कहा है कि वह मुंडे के खिलाफ अपनी शिकायत वापस ले रही है, हालांकि महिला ने शिकायत वापस लेने की वजह को लेकर कुछ नहीं कहा।

गुरमीत राम रहीम को लेकर आई बड़ी खबर, सीबीआई और डेरा मैनेजमेंट के कुछ लोगों ने मिलकर साजिश का बनाया शिकार

पुलिस ने शिकायतकर्ता महिला से इस संबंध में नोटरी के जरिए प्रमाणित हलफनामा देने को कहा है। महिला ने सामाजिक न्याय मंत्री मुंडे पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 2006 में शादी करने का वादा करके उनका बलात्कार और यौन उत्पीड़न किया।

आपको बात दें कि महिला ने इस संबंध में 11 जनवरी को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और महिला अपने बयान दर्ज करवाने के लिए ओशीवारा पुलिस थाने भी गई।

वहीं बीड जिले से वरिष्ठ राकांपा नेता मुंडे ने इन आरोपों से इनकार किया और इन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास बताया।

हालांकि मंत्री ने यह स्वीकार किया कि शिकायतकर्ता महिला की बहन से उनके संबंध थे और उनके दो बच्चे भी हैं।

पवार बोले सही निकला फैसला
एनसीपी चीफ शरद पवार ने धनंजय मुंडे के मामले पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि हमने जो फैसला धनंजय मुंडे के लिए किया था वह ठीक निकला।

पीड़िता ने अपनी शिकायत वापस ले ली है। मैंने इस शिकायत के बाद यह कहा था कि इस मामले की पूरी जांच करनी चाहिए और जिस हिसाब से पीड़िता के खिलाफ हुई अन्य लोगों ने शिकायत की थी। उसके बाद हमने धनंजय मुंडे के लिए पुलिस जांच की रिपोर्ट का इंतजार करने की बात कही थी।

सोशल मीडिया पर ये काम करना पड़ेगा भारी, सरकार ने जारी कर दिया बड़ा फरमान, अब होगी सीधी जेल

बीजेपी नेता ने भी महिला को बताया था गलत
आपको बता दें कि बीजेपी नेता कृष्ण हेगड़े ने दावा किया था कि महाराष्ट्र के मंत्री और राकांपा नेता धनंजय मुंडे पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला पिछले कई साल से उन्हें भी परेशान कर रही है।

अंबोली पुलिस को लिखे पत्र में पूर्व विधायक ने कहा कि आरोप लगाने वाले महिला 2010 से ही उन्हें फंसाने का प्रयास कर रही है। हेगड़े कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए हैं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned