पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचीं महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे का अलर्ट

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार की ओर से कोई बड़ा फैसला लेने की अटकलों के बीच पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से राज्य में 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही गुरुवार को इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड करने की संभावना है।

By: Anil Kumar

Updated: 23 Jun 2021, 09:45 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 24 जून को जम्मू-कश्मीर के संबंध में चर्चा के लिए आयोजित सर्वदलीय बैठक से पहले सियासी पारा चढ़ा हुआ है। तमाम सियासी अटकलों के बीच पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती इस बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी हैं।

दिल्ली पहुंचीं महबूबा ने बैठक से पहले एक बयान में कहा कि वह खुले मन से पीएम मोदी से मिलने के लिए यहां आई हैं। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से महबूबा और पीएम मोदी की यह पहली मुलाकात होगी।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर को लेकर क्या है पीएम मोदी की योजना, 24 जून को होगी सर्वदलीय बैठक

वहीं, दूसरी तरफ एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार की ओर से कोई बड़ा फैसला लेने की अटकलों के बीच पीएम की सर्वदलीय बैठक से राज्य में 48 घंटे का अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही गुरुवार को इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड करने की संभावना है।

पीएम से खुले मन से मिलने आई हूं: महबूबा

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वह पीएम मोदी से खुले मन से मिलने के लिए यहां (नई दिल्ली) आई हैं। पीडीपी के प्रवक्ता सुहैल बुखारी के साथ महबूबा दिल्ली के अंतर्राष्ट्रीय इंदिरा गांधी (IGI) एयरपोर्ट पहुंची।

बीते दिन गुपकार अलायंस ने पीएम मोदी की बैठक में शामिल होने या न होने को लेकर बैठक की थी, जिसके बाद यह तय किया था कि वे इस बैठक में हिस्सा लेंगे। महबूबा के अलावा पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (PAGD), कांग्रेस और जम्मू-कश्मीर के कई अन्य दलों के नेता शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :- महबूबा का पाकिस्तान प्रेम! तालिबान से हो सकती है बात तो पाक से क्यों नहीं?

मालूम हो कि दिली में जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शामिल होने के लिए केंद्र सरकार की ओर से कुल 16 नेताओं को आमंत्रित किया गया है। पीएम मोदी की 24 जून को होने वाली महत्वपूर्ण बैठक में जिन भी नेताओं को न्योता दिया गया है, उन्हें अपने साथ निगेटिव कोविड रिपोर्ट लानी जरूरी है।

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा सस्पेंड

बता दें कि पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही इंटरनेट सेवा को भी सस्पेंड कर दिया गया है। माना जा रहा है कि राज्य में आतंकियों की हरकतों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बैठक के बीच किसी तरह से कोई खलल न पड़े या फिर आतंकी इसका फायदा उठाने की कोशिश न करे, इसे ध्यान में रखते हुए सुरक्षा बलों के लिए जम्मू कश्मीर में 48 घंटे का हाई अलर्ट का एलान किया गया है। संभावना है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा को सस्पेंड किया जा सकता है।

पीएम नरेंद्र मोदी
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned