PM Modi ने विपक्ष पर बोला हमला, एग्री बिलों को बताया ऐतिहासिक और किसान समर्थक

  • एग्री बिल देश के किसानों के लिए सुरक्षा कवच साबित होगा।
  • पीएम ने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य बेरोकटोक जारी रखने का आश्वासन दिया।
  • यह बिल बिचौलियों की कारगुजारियों पर लगाम लगाने वाला साबित होगा।

By: Dhirendra

Updated: 19 Sep 2020, 10:42 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल सहित कांग्रेस और कुछ अन्य दलों द्वारा एग्री विधेयकों का भारी विरोध करने के एक दिन बाद पीएम नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने आक्रामक रुख अपना लिया है। पीएम ने विपक्ष की घोर आपत्तियों को पूरी तरह से खारिज करते हुए एग्री बिलों को ऐतिहासिक और किसान समर्थक करार दिया है।

साथ ही विपक्ष के इन आरोपों को भी सिरे से नकार दिया कि इससे बिचौलियों को लाभ मिलेगा। पीएम ने किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य पहले की तरह बेरोकटोक जारी रखने का भी आश्वासन दिया है।

Narendra Modi : विरोधी ताकतों के बहकावे में न आएं देश के किसान, बिचौलियों से मुक्त होगा कृषि कारोबार

उन्होंने कहा कि गुरुवार को कृषि सुधारों के लिहाज से देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन था। लोकसभा में कृषि सुधार विधेयकों को सदन ने ध्वनिमत से पारित कर दिया। इन विधेयकों के पारित होने से हमारे किसान भाई कई तरह की प्रतिबंधों से भी मुक्त हो गए हैं।

पीएम मोदी ने बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तक बिचौलिए किसानों के मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा हड़प लेते थे। यह बिल बिचौलियों की इस कारगुजारियों पर लगाम लगाएगा। यह बिचौलियों की भूमिका को समाप्त करेगा। एग्री विधेयक देश के किसानों के लिए सुरक्षा कवच साबित होगा।

इस वजह से मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देने पर मजबूर हुईं Harsimrat Kaur, जानें आगे की रणनीति

पीएम मोदी की यह प्रतिक्रिया अकाली दल की सांसद हरसिमरत कौर बादल द्वारा मंत्री पद से इस्तीफा और कांग्रेस के भारी विरोध के बाद आई है। पीएम ने किसानों को बिचौलियों की ओर से फैलाए जा रहे झूठ से सावधान रहने को कहा है।

हरियाणा सरकार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी जेजेपी ने ए्ग्री बिलों का समर्थन करते हुए अकालियों के साथ मोर्चेबंदी में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

दूसरी तरफ मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एग्री बिलों को किसानों के लिए महाभारत और मोदी सरकार को कौरव कहा है। उन्होंने कहा कि लोकसभा में इन बिलों के पास होने के बाद से बीजेपी कौरवों की भूमिका में आ गई है। बीजेपी के इस नीति का विरोध पांडव के रूप में देश के किसान और खेतिहर मजदूर करेंगे। इस मुद्दे पर कांग्रेस पांडवों के साथ है।

pm modi PM Narendra Modi
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned