scriptPunjab Assembly Election 2022 Aam Aadmi Party Releases Third List Of Candidates total 58 name declared | Punjab Assembly Election 2022: AAP ने जारी की उम्मीदवारी की तीसरी लिस्ट, 18 सीटों पर उतारे प्रत्याशी | Patrika News

Punjab Assembly Election 2022: AAP ने जारी की उम्मीदवारी की तीसरी लिस्ट, 18 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Punjab Assembly Election 2022 पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से अब तक 58 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की जा चुकी है। हालांकि पार्टी की ओर से अब तक मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खुलासा नहीं किया गया है।

नई दिल्ली

Published: December 24, 2021 06:34:31 pm

नई दिल्ली। अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव ( Punjab Assembly Election 2022 ) से पहले ही राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है। अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 18 विधानसभा सीटों के लिए कैंडिडेट्स की घोषणा की गई है। इस लिस्ट को मिलाकर आम आदमी पार्टी की ओर से अबतक कुल 58 नामों की घोषणा की जा चुकी है। यही नहीं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल इस चुनाव में जीत के लिए अब तक कई तरह के चुनावी वादे भी कर चुके हैं।
Punjab Assembly Election 2022
अगले वर्ष 2022 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी ताकत झोंकने में जुटी हुई है। दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों में पार्टी विस्तार की मंशा के साथ ही आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में भी अपना जनाधार तलाशने में जुटे हैं। इसी कड़ी में पार्टी की ओर से पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवार की तीसरी सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़ेँः Punjab Elections 2022: विधानसभा चुनाव के ठीक पहले हरभजन सिंह का संन्यास, क्या शुरू करेंगे अपनी राजनीतिक पारी?

885.jpgइस सूची के साथ आप ने 18 सीटों पर अपने कैंडिडेंट्स उतार दिए हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। शुक्रवार को जारी इस लिस्ट में पार्टी ने सुल्तानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं पटियाला रूलर से डॉ. बलबीर सिंह, लुधियाना सेंट्रल से अशोक प्राशर और होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर को पार्टी ने टिकट दिया है।
पहले दो लिस्ट कर चुकी जारी

इससे पहले आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित की थी। इसमें पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा सहित सभी 10 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल थे।
इन बड़े नामों के बाद आप की ओर से प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी गई। दूसरी लिस्ट में कुल 30 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया। इस सूची में कोटकपुरा मामले की जांच करने वाले पुलिस अफसर कुंवर विजय प्रताप सिंह का नाम भी शामिल था।
यह भी पढ़ेँः पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले CM चन्नी का बड़ा दांव, किसानों का 2 लाख तक का कर्ज होगा माफ

अब तक सीएम चेहरा का खुलासा नहीं


बता दें कि कुंवर विजय प्रताप सिंह ने 2015 कोटकपूरा और बहबल कलां फायरिंग मामलों की जांच कर रहे एसआईटी का नेतृत्व किया था। दूसरी सूची में आप ने पंजाबी गायक अनमोल गगन मान को खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू को रामपुरा फूल सीट से उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अब तक आम आदमी पार्टी की ओर से प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.