scriptPunjab Assembly Election 2022: AAP ने जारी की उम्मीदवारी की तीसरी लिस्ट, 18 सीटों पर उतारे प्रत्याशी | Punjab Assembly Election 2022 Aam Aadmi Party Releases Third List Of Candidates total 58 name declared | Patrika News

Punjab Assembly Election 2022: AAP ने जारी की उम्मीदवारी की तीसरी लिस्ट, 18 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Published: Dec 24, 2021 06:34:31 pm

Punjab Assembly Election 2022 पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही पार्टी की ओर से अब तक 58 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की जा चुकी है। हालांकि पार्टी की ओर से अब तक मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर खुलासा नहीं किया गया है।

Punjab Assembly Election 2022
नई दिल्ली। अगामी पंजाब विधानसभा चुनाव ( Punjab Assembly Election 2022 ) से पहले ही राजनीतिक दलों की हलचल तेज हो गई है। अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए दलों की ओर से उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 18 विधानसभा सीटों के लिए कैंडिडेट्स की घोषणा की गई है। इस लिस्ट को मिलाकर आम आदमी पार्टी की ओर से अबतक कुल 58 नामों की घोषणा की जा चुकी है। यही नहीं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल इस चुनाव में जीत के लिए अब तक कई तरह के चुनावी वादे भी कर चुके हैं।
अगले वर्ष 2022 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी पूरी ताकत झोंकने में जुटी हुई है। दिल्ली के साथ-साथ अन्य राज्यों में पार्टी विस्तार की मंशा के साथ ही आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पंजाब में भी अपना जनाधार तलाशने में जुटे हैं। इसी कड़ी में पार्टी की ओर से पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवार की तीसरी सूची जारी की गई है।

यह भी पढ़ेँः Punjab Elections 2022: विधानसभा चुनाव के ठीक पहले हरभजन सिंह का संन्यास, क्या शुरू करेंगे अपनी राजनीतिक पारी?

https://twitter.com/ArvindKejriwal?ref_src=twsrc%5Etfw
885.jpg
इस सूची के साथ आप ने 18 सीटों पर अपने कैंडिडेंट्स उतार दिए हैं। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। शुक्रवार को जारी इस लिस्ट में पार्टी ने सुल्तानपुर लोधी से सज्जन सिंह चीमा को उम्मीदवार बनाया है। वहीं पटियाला रूलर से डॉ. बलबीर सिंह, लुधियाना सेंट्रल से अशोक प्राशर और होशियारपुर से पंडित ब्रह्म शंकर को पार्टी ने टिकट दिया है।
पहले दो लिस्ट कर चुकी जारी

इससे पहले आम आदमी पार्टी उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। पहली लिस्ट में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित की थी। इसमें पार्टी के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा सहित सभी 10 मौजूदा विधायकों के नाम भी शामिल थे।
इन बड़े नामों के बाद आप की ओर से प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी कर दी गई। दूसरी लिस्ट में कुल 30 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया। इस सूची में कोटकपुरा मामले की जांच करने वाले पुलिस अफसर कुंवर विजय प्रताप सिंह का नाम भी शामिल था।
यह भी पढ़ेँः पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले CM चन्नी का बड़ा दांव, किसानों का 2 लाख तक का कर्ज होगा माफ

अब तक सीएम चेहरा का खुलासा नहीं


बता दें कि कुंवर विजय प्रताप सिंह ने 2015 कोटकपूरा और बहबल कलां फायरिंग मामलों की जांच कर रहे एसआईटी का नेतृत्व किया था। दूसरी सूची में आप ने पंजाबी गायक अनमोल गगन मान को खरार सीट से जबकि बलकार सिंह सिद्धू को रामपुरा फूल सीट से उम्मीदवार बनाया है। हालांकि अब तक आम आदमी पार्टी की ओर से प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो