scriptRajasthan political crisis: Sachin Pilot ने Rahul Gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी | Rajasthan political crisis: Sachin Pilot refuses to meet Rahul Gandhi | Patrika News
राजनीति

Rajasthan political crisis: Sachin Pilot ने Rahul Gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

Sachin Pilot को मनाने के लिए Priyanka Gandhi समेत कांग्रेस के बड़े नेताओं ने किया हस्तक्षेप
Sachin Pilot ने Congress के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi से मुलाकात का खंडन किया

नई दिल्लीJul 13, 2020 / 08:54 pm

Mohit sharma

Rajasthan political crisis: sachin pilot ने rahul gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

Rajasthan political crisis: sachin pilot ने rahul gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

नई दिल्ली। राजस्थान में राजनीतिक संकट ( Rajasthan political crisis ) सुलझाने और नाराज सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) को शांत कराने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra ) समेत तमाम बड़े नेताओं ने हस्तक्षेप किया है। वहीं, सचिन पायलट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress Leader Rahul Gandhi ) से मुलाकात का खंडन किया है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के हवाले से खबर आई थी कि सचिन पायलट सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। वहीं, सचिन पायलट ने दावा किया है कि राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ( Ashok Gehlot Government ) अल्पमत में है। उनके पास पर्याप्त नंबर नहीं है।

वहीं, राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच सोमवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट के पोस्टर को राज्य के पार्टी मुख्यालय के बाहर से हटा दिया गया। वहीं, कांग्रेस अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही एक नए पीसीसी चीफ की घोषणा होने की संभावना है। इससे पहले राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि सभी कांग्रेस विधायकों का पार्टी की बैठक में शामिल होना अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि अनुपस्थित रहने वालों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। गहलोत खेमे के कांग्रेसी नेता सीएलपी की बैठक समाप्त होने के तुरंत बाद एक निजी रिसॉर्ट में डेरा डालने की योजना बना रहे हैं। कांग्रेस के पदाधिकारियों ने पुष्टि की कि हम चाहते हैं कि हमारी संख्या बरकरार रहे इसलिए ऐसा किया जा रहा है।

Army Chief MM Naravane ने Infiltration और Ceasefire Violation को लेकर PAK को चेताया, Zero Tolerance Policy को दोहराया

https://twitter.com/ANI/status/1282644158495117312?ref_src=twsrc%5Etfw

Jammu-Kashmir: Anantnag Encounter में Jaish के 2 आतंकवादी ढेर, 4 सहयोगी गिरफ्तार

उधर, सचिन पायलट (Sachin Pilot) को मनाने में पूरी कांग्रेस जुटती हुई नजर आ रही है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सचिन पायलट से कांग्रेस विधायक दल की बैठक शामिल होने और पार्टी मंच पर खुले मन से अपनी बात रखने की की अपील की थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा था कि सचिन पायलट व विधायक पार्टी से जुड़े किसी भी मुद्दे पर बात करने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। सुरजेवाला ने यह भी कह कि राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहीं भी कोई बयान नहीं दिया है। सुरजेवाला के मुताबिक विधायकों की संख्या को लेकर जो बातें कही जा रही है, उसे इन सबके लिए जिम्मेदार ठहराना गलत है।

Home / Political / Rajasthan political crisis: Sachin Pilot ने Rahul Gandhi से मुलाकात की बात नकारी, Congress की मुश्किल बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो